Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस का बवाल, येदियुरप्पा ने संभाला मोर्चा, बोले- मैं RSS से हूं और पीएम मोदी भी

बेंगलुरू। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने विधानसभा में भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ नारेबाजी करने पर कांग्रेस को गुरुवार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने तल्ख लहजे में कहा, ‘हां, हम आरएसएस से हैं। प्रधानमंत्री भी आरएसएस से हैं। आपको आरएसएस के खिलाफ बोलने का कोई नैतिक अधिकार है।’ कांग्रेस विधायक एक राष्ट्र, एक चुनाव विषय पर चर्चा कराने के विधानसभा अध्यक्ष के फैसले का विरोध करते हुए भाजपा और आरएसएस के खिलाफ जब नारेबाजी करने लगे, इसी दौरान मुख्यमंत्री ने उक्त बातें कहीं।

कांग्रेस विधायकों ने एक राष्ट्र, एक चुनाव विषय पर विशेष चर्चा कराने का जमकर विरोध किया। उसने इसे आरएसएस का एजेंडा बताया। विधायकों ने आरोप लगाया कि नियमों को ताक पर रखकर और उनसे राय लिये बगैर इस मामले पर चर्चा कराने का फैसला लिया गया है। इस पर विधानसभा अध्यक्ष वीएच कागेड़ी ने कहा कि विपक्षी दल इस मामले पर होने वाली चर्चा में भाग लेने वाले अपने सदस्यों के नामों की सूची देने के बाद अंतिम समय में पीछे हट रहा है।

नेता प्रतिपक्ष सिद्धरमैया ने कहा कि किस नियम के तहत इस पर चर्चा कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष ने इससे पहले फोन पर और कार्य मंत्रणा समिति की बैठकों में इस विषय पर चर्चा कराने के बारे में बात की थी। उनकी पार्टी ने चर्चा को लेकर सहमति नहीं जताई थी। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वह अपने अधिकारों का इस्तेमाल कर ऐसी विशेष चर्चाओं की अनुमति दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले सत्रों के दौरान संविधान को लेकर भी ऐसी ही विशेष चर्चाएं की जा चुकी हैं।

कांग्रेस विधायकों ने इसे आरएसएस का एजेंडा बताया। इसे देश में ‘लोकतंत्र को खत्म करने की आरएसएस की साजिश करार दिया।’ इसके जवाब में मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने खदु मोर्चा संभाला। उन्‍होंने कहा कि वह एक आरएसएस सदस्य हैं और इस पर उन्‍हें गर्व है। मुख्‍यमंत्री ने कहा- ‘हां, हम आरएसएस से हैं और इस पर हमें गर्व है। यहां तक की प्रधानमंत्री भी आरएसएस से हैं। आपको आरएसएस के खिलाफ बोलने का कोई नैतिक अधिकार है!’

विधानसभा में गुरुवार को उस वक्‍त अजीब स्थिति पैदा हो गई जब कांग्रेस विधायक बीके संगमेश्वर ने (Congress MLA BK Sangameshwara) ने भद्रावती में आयोजित एक कार्यक्रम के सिलसिले में उनके एवं उनके परिवार के सदस्यों और कुछ समर्थकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने के विरोध में कर्नाटक विधानसभा में अपनी शर्ट उतार दी। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक संगमेश्वर ने राज्य सरकार और पुलिस के खिलाफ विरोध के तौर पर अपनी शर्ट उतारी।