Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस का बवाल, येदियुरप्पा ने संभाला मोर्चा, बोले- मैं RSS से हूं और पीएम मोदी भी

बेंगलुरू। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने विधानसभा में भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ नारेबाजी करने पर कांग्रेस को गुरुवार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने तल्ख लहजे में कहा, ‘हां, हम आरएसएस से हैं। प्रधानमंत्री भी आरएसएस से हैं। आपको आरएसएस के खिलाफ बोलने का कोई नैतिक अधिकार है।’ कांग्रेस विधायक एक राष्ट्र, एक चुनाव विषय पर चर्चा कराने के विधानसभा अध्यक्ष के फैसले का विरोध करते हुए भाजपा और आरएसएस के खिलाफ जब नारेबाजी करने लगे, इसी दौरान मुख्यमंत्री ने उक्त बातें कहीं।

कांग्रेस विधायकों ने एक राष्ट्र, एक चुनाव विषय पर विशेष चर्चा कराने का जमकर विरोध किया। उसने इसे आरएसएस का एजेंडा बताया। विधायकों ने आरोप लगाया कि नियमों को ताक पर रखकर और उनसे राय लिये बगैर इस मामले पर चर्चा कराने का फैसला लिया गया है। इस पर विधानसभा अध्यक्ष वीएच कागेड़ी ने कहा कि विपक्षी दल इस मामले पर होने वाली चर्चा में भाग लेने वाले अपने सदस्यों के नामों की सूची देने के बाद अंतिम समय में पीछे हट रहा है।

नेता प्रतिपक्ष सिद्धरमैया ने कहा कि किस नियम के तहत इस पर चर्चा कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष ने इससे पहले फोन पर और कार्य मंत्रणा समिति की बैठकों में इस विषय पर चर्चा कराने के बारे में बात की थी। उनकी पार्टी ने चर्चा को लेकर सहमति नहीं जताई थी। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वह अपने अधिकारों का इस्तेमाल कर ऐसी विशेष चर्चाओं की अनुमति दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले सत्रों के दौरान संविधान को लेकर भी ऐसी ही विशेष चर्चाएं की जा चुकी हैं।

कांग्रेस विधायकों ने इसे आरएसएस का एजेंडा बताया। इसे देश में ‘लोकतंत्र को खत्म करने की आरएसएस की साजिश करार दिया।’ इसके जवाब में मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने खदु मोर्चा संभाला। उन्‍होंने कहा कि वह एक आरएसएस सदस्य हैं और इस पर उन्‍हें गर्व है। मुख्‍यमंत्री ने कहा- ‘हां, हम आरएसएस से हैं और इस पर हमें गर्व है। यहां तक की प्रधानमंत्री भी आरएसएस से हैं। आपको आरएसएस के खिलाफ बोलने का कोई नैतिक अधिकार है!’

विधानसभा में गुरुवार को उस वक्‍त अजीब स्थिति पैदा हो गई जब कांग्रेस विधायक बीके संगमेश्वर ने (Congress MLA BK Sangameshwara) ने भद्रावती में आयोजित एक कार्यक्रम के सिलसिले में उनके एवं उनके परिवार के सदस्यों और कुछ समर्थकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने के विरोध में कर्नाटक विधानसभा में अपनी शर्ट उतार दी। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक संगमेश्वर ने राज्य सरकार और पुलिस के खिलाफ विरोध के तौर पर अपनी शर्ट उतारी।