राजनाथ सिंह व अमित शाह समेत अन्य नेताओं ने वायुसेना के पराक्रम को किया सलाम

yamaha

नई दिल्ली: फरवरी 2019 में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। हमले में 40 जवानों के शहादत का बदला आज ही के दिन भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों का सफाया करके लिया था। शुक्रवार यानी  26 फरवरी को बालाकोट एयरस्ट्राइक के दो साल पूरे हो गए हैं। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित जैश के आतंकी ठिकानों को खाक में मिला दिया था। इस अवसर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य लोगों ने वायुसेना के पराक्रम को सलाम किया है।

बालाकोट एयर स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वायुसेना के साहस और परिश्रम को सलाम किया। रक्षा मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘बालाकोट की सफलता ने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की भारत की दृढ़ इच्छाशक्ति को दिखाया है।

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘2019 में आज ही के दिन भारतीय वायुसेना ने पुलवामा आतंकी हमले का जवाब देकर नए भारत की आतंकवाद के विरुद्ध अपनी नीति को पुनः स्पष्ट किया था। मैं पुलवामा के वीर शहीदों का स्मरण व वायु सेना की वीरता को सलाम करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश व हमारे जवानों की सुरक्षा सर्वोपरि है।’

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके कहा कि  आज भारतवर्ष ‘बालाकोट एयर स्ट्राइक’ की द्वितीय वर्षगांठ मना रहा है। राष्ट्र रक्षक  भारतीय वायुसेना ने आज ही के दिन आतंकियों के विरुद्ध इस ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया था। ‘बालाकोट एयरस्ट्राइक’ भारत की आतंकवाद के विरुद्ध संघर्ष के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके कहा कि भारत बदल गया है। हमारी तरफ कोई आंख दिखायेगा, तो उसे यथोचित जवाब दिया जायेगा। अब किसी भी हिंसक प्रयास को यह देश अनदेखा नहीं करेगा। भारत को नये आत्मविश्वास से भरने के लिए देशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन करता हूं। आज भारत के लिए गौरव का वह दिन है, जिस दिन हमारे वीरों ने यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शत्रु देश के घर में घुसकर कायरों को जवाब दिया। 2019 में हमारी जवाबी कार्रवाई को दुनिया ने देखा और माना कि दुष्टों को उनकी ही भाषा में जवाब देना सही है।

भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने ट्वीट करके कहा कि यह नया भारत है, यह घर में घुस कर मारेगा! 26 फरवरी 2019, भारतीय वायु सेना ने पुलवामा आतंकी हमले का जवाब देकर मोदी सरकार के आतंकवाद विरुद्ध नारे को पुनः दोहराया था। यह राष्ट्र अपने सभी वीरों और शहीदों के प्रति सदा कृतज्ञ है। जय हिंद!

भाजपा मध्य प्रदेश ट्वीट करके कहा कि आतंकवाद के ख़िलाफ़ भारत की दृढ़ इच्छाशक्ति व सामर्थ्य का प्रतीक ‘बालाकोट एयरस्ट्राइक’ की दूसरी वर्षगांठ पर भारतीय वायुसेना के वीर सपूतों को सलाम एवं पुलवामा हमले में शहीद वीर सैनिकों को कोटि – कोटि नमन।

raja moter

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.