Logo
ब्रेकिंग
भव्य कलश यात्रा के साथ माता वैष्णों देवी मंदिर का 32वां वार्षिकोत्सव शुरू रामगढ़ में मनाया गया 74 वां गणतंत्र दिवस, विभिन्न कार्यालयों द्वारा निकाली गई झांकी माँ की ममता से दूर जेल में बंद पूर्व विधायक मामता देवी का दूधमुहा बच्चा बीमारी की गिरफ्त में । माता वैष्णों देवी मंदिर के 32वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 26 को सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर याद किए गए नेताजी, रामगढ़ से जुड़ा है नेताजी के कई लम्हो का नाता । स्वीप के तहत जिला प्रशासन एकादश एवं दिव्यांग एकादश के बीच हुआ क्रिकेट मैच का आयोजन । नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती एवं पराक्रम दिवस के अवसर पर माल्यार्पण कार्यक्रम का हुआ आयोजन । रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर में संस्कृति ज्ञान परीक्षा का आयोजन। मेदांता रांची द्वारा अधिवक्ता संघ परिसर में लगाया गया निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर । रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस के पदाधिकारियों की हुई बैठक ।

गुवाहाटी पहुंचे गृह मंत्री बोले- हिंसा नहीं अब विकास के लिए जाना जाता है असम

गुवाहाटी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह असम में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार सुबह गुवाहाटी पहुंचे। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, उनके कैबिनेट सहयोगी डॉ हिमंत बिस्वा सरमा, राज्य भाजपा अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने गुवाहाटी में लोकप्रिया गोपीनाथ बोरदोलोई इंटरनेशनल (एलजीबीआई) एयरपोर्ट, बोरझार में केंद्रीय गृह मंत्री का स्वागत किया।

Live Updates:

-केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह असम के नागांव में बोले- हमें असम को बाढ़-मुक्त, घुसपैठ-मुक्त और हिंसा-मुक्त बनाना है। हमें असम और पूरे पूर्वोत्तर को देश का सबसे बड़ा जीडीपी योगदानकर्ता बनाना है।

-गृह मंत्री ने कहा, ‘असम जो आंदोलन, हथियार और हिंसा के लिए जाना जाता था, अब विकास, औद्योगिक निवेश, शिक्षा और पर्यटन के लिए जाना जाता है। लेकिन यह यात्रा अधूरी है। यह पीएम मोदी के नेतृत्व में सीएम और हिमंत बिस्वा सरमा द्वारा शुरू किए गए विकास के नए युग का पहला पड़ाव है।’

-केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नागांव में महा मृत्युंजय मंदिर में ‘प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव’ में भाग लिया। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और राज्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी उपस्थित रहे।

अमित शाह का कार्यक्रम 

अपने कार्यक्रम के अनुसार, शाह सुबह लगभग 10.30 बजे मध्य असम के नागांव जिले के पूरानीगुडम में महा मृत्युंजय मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल होंगे और वह भगवान शिव के मंदिर में ‘यज्ञ’ करेंगे।

अमित शाह नागांव जिले के बटद्रवा मठ का भी दौरा करेंगे और वह समाज सुधारक और नव वैष्णव महापुरुष श्रीमंत शंकरदत्त के जन्मस्थान बटद्रवा थान के सुंदरीकरण परियोजना का शिलान्यास भी करेंगे। 188 करोड़ रुपये की लागत वाली यह परियोजना कला, संस्कृति और अध्यात्म के केंद्र के रूप में बटद्रवा थान के विकास को पर्यटकों के आकर्षण के स्थान में बदल देगी।

केंद्रीय गृह मंत्री सुबह करीब साढ़े 11 बजे बटद्रवा प्रकल्प में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। बाद में, वह लगभग 2 बजे कार्बी आंग्लोंग जिले के नूरक अकलाम मैदान, डेंगांव में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री असम राज्य भाजपा कोर कमेटी के सदस्यों से भी मिलेंगे और राज्य में विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी की चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे। इससे पहले, केंद्रीय गृह मंत्री ने 25 जनवरी को चुनावी राज्य का दौरा किया था और नलबारी जिले में एक सार्वजनिक रैली ’विजय संकल्प समरोह’ को संबोधित किया था। बता दें कि भाजपा ने राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए ‘मिशन 100 प्लस’ का लक्ष्य रखा है। राज्य में इस वर्ष अप्रैल-मई में चुनाव निर्धारित हैं।

nanhe kadam hide