Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

भारत से होकर श्रीलंका जाएगा इमरान खान का विमान, एयरस्पेस का उपयोग करने की मिली अनुमति

नई दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के विमान को भारतीय एयरस्पेस का उपयोग करने की अनुमति दे दी है। प्रधानमंत्री बनने के बाद इमरान खान पहली बार श्रीलंका की दो दिवसीय यात्रा पर जाने वाले हैं। इमरान खान की यात्रा भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर की श्रीलंका यात्रा के एक माह बाद हो रही है।

दूसरी तरफ भारत के साथ किसी भी प्रकार के टकराव से बचने के प्रयास में श्रीलंका ने संसद में इमरान खान का एक निर्धारित भाषण रद्द कर दिया है। श्रीलंका की सरकार ने यात्रा से पांच दिन पहले उनके इस कार्यक्रम को रद कर दिया था। मीडिया के अनुसार इमरान यहां कश्मीर के मुद्दे पर कुछ कह सकते थे। ऐसी स्थिति में श्रीलंका भारत को बेवजह नाराज नहीं करना चाहता है। बता दें कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका की संसद को 2015 में संबोधित किया था।

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के अनुरोध पर ही श्रीलंका की संसद में इमरान का संबोधन रखा गया था। बाद में श्रीलंका सरकार ने इसको रद कर दिय। इसको लेकर मीडिया में तरह–तरह के कारण बताए गए हैं। कश्मीर सहित अन्य मुद्दों पर भारत के संबंध में कही गई कोई भी बात श्रीलंका से भारत के संबंधों पर सीधा असर डाल सकती है। इस संबंध में श्रीलंका के विदेश सचिव जयनाथ कोलंबेज ने कहा है कि स्पीकर महिदा यपा ने यह निर्णय कोरोना के कारण लिया है।