Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l असामाजिक तत्वों ने देवी देवताओं की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम l

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, अब तक संक्रमित पाए गए 60 प्रतिशत मंत्री

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इस महीने कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले भुजबल सातवें मंत्री हैं। उन्होंने एक ट्वीट में बताया कि उनका स्वास्थ्य ठीक है। उन्होंने ट्वीट किया, मैं कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया हूं। पिछले दो-तीन दिनों में मेरे संपर्क में जो भी आए हैं, वो कृपया जांच करा लें। उन्हें मिलाकर महाराष्ट्र सरकार के लगभग 60 प्रतिसत मंत्री अबतक कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं। पिछले साल कोविड-19 के प्रकोप के बाद से अबतक महा विकास अघाड़ी सरकार में 43 में से 26 मंत्री कोरोनावायरस से संक्रमित हुए हैं।

भुजबल के अलावा, जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल, फूड ऐंड ड्रग ऐडमिनिस्ट्रेशन मिनिस्टर डॉक्टर राजेंद्र शिंगण और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। महाराष्ट्र सरकार के मंत्री ओमप्रकाश उर्फ बच्चु काडू तो दूसरी बार कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। महाराष्ट्र में तीन पार्टियों के गठजोड़ वाली सरकार में सबसे ज्यादा एनसीपी के मंत्री कोरोना से संक्रमित हुए हैं। एनसीपी के कुल 16 मंत्रियों में से 13 कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इसके अलावा कांग्रेस के 7 और शिवसेना के 5 मंत्री कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना से संक्रमित होने वाले अन्य मंत्रियों में डेप्युटी सीएम अजित पवार, गृह मंत्री अनिल देशमुख, आवास मंत्री जितेंद्र आहद, समाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे, श्रम मंत्री दिलीप वालसे पाटिल, एफडीए मंत्री राजेंद्र शिंगणे, ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुशरिफ, को-ऑपरेटिव्स मंत्री बालासाहेब पाटिल और संजय बंसोडे के साथ ही प्रजाक्त तनपुरे शामिल हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,210 नए मामले
महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5,210 नए मामले सामने आए और मुंबई महानगर क्षेत्र में पिछले 24 घंटे में महामारी से किसी की भी मौत नहीं हुई। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। इससे पहले लगातार तीन दिन तक प्रतिदिन संक्रमण के छह हजार से अधिक मामले सामने आ रहे थे। एक आधिकारिक वक्तव्य के अनुसार, नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल मामले बढ़कर 21,06,094 हो गए। सोमवार को मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) में 1,364 नए मामले सामने आए और विदर्भ क्षेत्र के अकोला सर्कल में 1,154 मामले सामने आए। राज्य सरकार के अनुसार, सोमवार को कोविड-19 से 18 और मरीजों की मौत हो गई जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 51,806 हो गई। बृहन्मुंबई महानगर पालिका के आंकड़ों के अनुसार मुंबई में कोविड-19 से चार और मरीजों की मौत हो गई। राज्य में अब तक 19,99,982 मरीज ठीक हो चुके हैं। महाराष्ट्र में अभी 52,956 मरीज उपचाराधीन हैं।