Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

अमित शाह Vs ममता: गृह मंत्री ने भारत सेवाश्रम संघ में की आरती, आज परिवर्तन यात्रा को दिखाएंगे हरी झंडी

विधानसभा चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल में सियासी घमासान चरम पर है। भाजपा और तृणमूल कांग्रेस ने जबरदस्त प्रचार मुहिम शुरू कर दी है। इसी के तहत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज में कोलकाता के पड़ोसी दक्षिण 24 परगना जिले में अलग-अलग स्वतंत्र रैली करने जा रहे हैं। पहली बार दोनों एक ही जिले में एक ही समय पर रैलियां करेंगे।

भारत सेवाश्रम संघ में  की पूजा
दो दिवसीय राजनीतिक दौरे के लिए पश्चिम बंगाल पहुंचे अमित शाह ने सबसे पहुल कोलकाता के भारत सेवाश्रम संघ में पहुंचकर पूजा अर्चना की। अमित शाह ने यहां सेवाश्रम के संतों और अन्य अधिकारियों के साथ आश्रम का दौरा भी किया। भारत सेवाश्रम संघ में उन्हाेंने कहा कि जब देश को सबसे अधिक जरूरत थी, तब इसकी स्थापना की गई थी। अमित शाह ने बताया कि वो बचपन से ही भारत सेवाश्रम संघ से जुड़े हैं ।

इसके बाद  अमित शाह दक्षिण 24 परगना जिले से भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा’ के पांचवें एवं अंतिम चरण की शुरुआत करेंगे और कई अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इस दौरान वह बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को भी हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद वह एक शरणार्थी के परिवार के साथ मध्याह्न भोजन भी करेंगे। ऐसा प्रतीत होता है कि यह उन लोगों के प्रति एकजुटता जताने की कोशिश है, जिन्हें भाजपा ने नागरिकता देने का वादा किया है।

ममता बनर्जी भी निकालेंगे रैली 
इस बीच, बनर्जी और उनके भतीजे और पार्टी के स्थानीय सांसद अभिषेक बनर्जी दक्षिण 24 परगना के पैलन में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करने वाले हैं । दक्षिण 24 परगना टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि आज राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण दिन होगा। शाह और दीदी दोनों एक ही जिले में रैलियों को संबोधित करेंगे।दशकों से राजनीतिक रूप से ध्रुवीकृत बंगाल में सीमित उपस्थिति होने के बाद भाजपा 2019 के आम चुनाव में राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर जीत हासिल कर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की मुख्य प्रतिद्वंद्वी बनकर उभरी है, जो टीएमसी की संख्या 22 से महज चार कम है।

कल  शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे शाह
अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री शुक्रवार को कोलकाता के राष्ट्रीय पुस्तकालय में राज्य के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और शहर में एक मीडिया सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस ने जबरदस्त प्रचार मुहिम शुरू कर दी है। तृणमूल की प्रचार मुहिम का नेतृत्व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कर रही हैं, जबकि भाजपा के शीर्ष नेता मुहिम में हिस्सा ले रहे हैं।