Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

महाराष्ट्र, मप्र, झारखंड सहित इन राज्यों में बारिश की चेतावनी, जानें कैसा रहेगा आपके शहर में मौसम का हाल

नई दिल्ली। Weather Forecast Today: उत्तर भारत ठंड के प्रकोप से जरूर बाहर आ रहा है लेकिन कई जिलों में अभी भी सुबह की शुरुआत कोहरे से हो रही है। वहीं कई राज्यों में मौसम के शुष्क रहने के भी आसार हैं। वहीं झारखंड में मौसम का मिजाज बदल गया है। दोपहर के बाद राजधानी रांची में बादल छाया और बारिश होने लगी। वहीं झारखंड के 2-3 जिलों में हल्के बारिश की संभावना है। मौसम केंद्र, रांची ने यलो एलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर मौसम पर असर डालेगा। लिहाजा देश के कई राज्यों में बारिश का भी अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक आज दक्षिण पूर्व मध्यप्रदेश में बारिश हो सकती है। इसके अलावा 16-19 फरवरी के बीच विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भी बारिश का पूर्वानुमान है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते 15 से -18 फरवरी के दौरान उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में रात के तापमान में गिरावट जारी रहने की संभावना है।

महाराष्‍ट्र में भी अलर्ट

पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम विभाग ने महाराष्‍ट्र में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक 16 फरवरी से 18 फरवरी के बीच महाराष्‍ट्र के ज्यादातर हिस्‍सों में बारिश हो सकती है। लिहाजा यहां के 15 जिलों में एहतियात के तौर पर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक विदर्भ, मराठवाड़ा और मध्‍य महाराष्‍ट्र के हिस्‍सों में भी बारिश हो सकती है।

हिमाचल में आज बारिश-बर्फबारी के आसार, शिमला में बूंदाबांदी

हिमाचल प्रदेश में मौसम ने अचानक करवट बदली है। प्रदेश में तीन दिन बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान है। मौसम विज्ञान के मुताबिक राज्य के मध्यम और उच्च पर्वतीय भागों में आज बारिश-बर्फबारी की संभावना है। विभाग ने कांगड़ा, कुल्लू, लाहौल-स्पीति, मंडी, शिमला, चंबा, किन्नौर, सिरमौर और सोलन के कुछ भागों में आज बारिश-बर्फबारी का पूर्वानुमान जताया है। इसके अलावा प्रदेश के उच्च पर्वतीय भागों में 21 और 22 फरवरी को भी बारिश-बर्फबारी की संभावना है। बाकि भागों में 22 फरवरी तक मौसम साफ रहने के आसार हैं। शिमला में मंगलवार को दोपहर बाद मौसम अचानक खराब हुआ और बूंदाबांदी शुरू हुई। वहीं रोहतांग दर्रा समेत ऊंची चोटियों पर बर्फ के फाहे गिरे हैं। कांगड़ा के कई भागों में भी बारिश दर्ज की गई है।