Logo

अफगानिस्तान से अजमेर शरीफ आया ‘चादर’, राष्ट्रपति गनी ने दरगाह के चेयरमैन के नाम भेजा है खत

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी (Afghan President Ashraf Ghani) ने भारत में स्थित अफगान दूतावास (Afghan embassy) के जरिए अजमेर शरीफ दरगाह (Ajmer Sharif Dargah) में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती (Khwaja Moinuddin Chishty) की मजार पर 809वें उर्स के मौके पर चढ़ाने के लिए चादर (Chadar) भेजा है। चादर साथ राष्ट्रपति गनी ने दरगाह के चेयरमैन को एक खत भी भेजा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोमवार को केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की मजार पर चढ़ाने के लिए एक चादर सौंपी। बता दें कि अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर हर साल उर्स का आयोजन होता है। इस बार भी 809वें उर्स की तैयारियां तेज हैं। ऐसा कहा जाता है कि इस दरगाह पर स्वयं बादशाह अकबर भी पैदल चलकर आए थे। इसके अलावा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू समेत देश के अन्य प्रधानमंत्री भी गरीब नवाज की चौखट पर आ चुके हैं।

कुछ दिनों पहले ही शहतूत डैम के निर्माण के लिए दोनों देशों के बीच समझौता हुआ है। इसके पहले भारत ने कोविड-19 वैक्सीन की बड़ी खेप अफगान को भेजा है। इसके तहत उपहार स्वरूप अफगान अधिकारियों को वैक्सीन की पांच लाख से अधिक खुराक सौंपी गई है।

nanhe kadam hide
ब्रेकिंग
मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन आज रामगढ़ जिला के लुकैयाटांड़ में अमर शहीद सोबरन सोरेन के शहादत दिवस पर ... श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल में संविधान दिवस मनाया गया। संविधान दिवस पर कांग्रेस कमेटी रामगढ़ ने बाबा अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पि... अमृत ट्रॉफी में रामगढ़ विधानसभा के पंचायतों में घमासान मुकाबला जारी । संविधान दिवस के मौके पर उत्क्रमित मध्य विद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन। विधायक ममता देवी ने बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को 75 हजार का डीडी सौंपा। जिला नियोजनालय रामगढ़ द्वारा किया गया भर्ती कैंप का आयोजन। उपायुक्त की अध्यक्षता में किया गया भारतीय संविधान के प्रस्तावना का पठन। धान अधिप्राप्ति को लेकर पैक्सों के चयन हेतु उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ बैठक का आयोजन । उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, सुखाड़ राहत योजना, प्री मैट्रिक...