Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

अफगानिस्तान से अजमेर शरीफ आया ‘चादर’, राष्ट्रपति गनी ने दरगाह के चेयरमैन के नाम भेजा है खत

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी (Afghan President Ashraf Ghani) ने भारत में स्थित अफगान दूतावास (Afghan embassy) के जरिए अजमेर शरीफ दरगाह (Ajmer Sharif Dargah) में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती (Khwaja Moinuddin Chishty) की मजार पर 809वें उर्स के मौके पर चढ़ाने के लिए चादर (Chadar) भेजा है। चादर साथ राष्ट्रपति गनी ने दरगाह के चेयरमैन को एक खत भी भेजा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोमवार को केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की मजार पर चढ़ाने के लिए एक चादर सौंपी। बता दें कि अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर हर साल उर्स का आयोजन होता है। इस बार भी 809वें उर्स की तैयारियां तेज हैं। ऐसा कहा जाता है कि इस दरगाह पर स्वयं बादशाह अकबर भी पैदल चलकर आए थे। इसके अलावा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू समेत देश के अन्य प्रधानमंत्री भी गरीब नवाज की चौखट पर आ चुके हैं।

कुछ दिनों पहले ही शहतूत डैम के निर्माण के लिए दोनों देशों के बीच समझौता हुआ है। इसके पहले भारत ने कोविड-19 वैक्सीन की बड़ी खेप अफगान को भेजा है। इसके तहत उपहार स्वरूप अफगान अधिकारियों को वैक्सीन की पांच लाख से अधिक खुराक सौंपी गई है।