Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

पैदल मार्च के दौरान हुए पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में वामदलों का आज 12 घंटे का बंगाल बंद

कोलकाता। वाम मोर्चे ने आज पश्चिम बंगाल में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है। उत्तर 24 परगना के कोलकाता के नबना में कल मार्च के दौरान अपने कार्यकर्ताओं की कथित तौर पर पिटाई के बाद विरोध प्रदर्शन करने के लिए कांचरापाड़ा रेलवे स्टेशन पर वामपंथी पार्टी कार्यकर्ताओं ने ट्रेन ट्रैक को रोक दिया।

वाममोर्चा के कार्यकर्ताओं की एक दिन पहले गुरुवार को कोलकाता के धर्मतल्ला इलाके में पुलिस के साथ हिंसक झड़प हो गई। लेफ्ट और यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने रोजगार की मांग को लेकर राज्य सचिवालय नवान्न तक के अपने मार्च के रास्ते में लगे बैरिकेड को तोड़ने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे और पानी की बौछारें कीं। वाम नेताओं ने दावा किया कि पुलिस की कार्रवाई में उसके करीब 100 कार्यकर्ता घायल हुए हैं। एक पुलिस अधिकारी भी घायल हैं। इसके विरोध में वामदलों ने शुक्रवार को 12 घंटे का बंगाल बंद बुलाया है।

इधर, बंद के कारण एकबार फिर लोगों को दिक्कतें हो सकती है। हालांकि राज्य सरकार ने बंद को विफल बनाने के लिए पूरी तैयारी की है। राज्य सरकार की ओर से गुरुवार शाम में ही कहा गया कि स्थिति को सामान्य रखने के लिए सभी कदम उठाए जा रहे हैं। विभाग ने विभिन्न रूटों पर अतिरिक्त बसें चलाने की भी व्यवस्था की है। इसके साथ ही राज्य सरकार ने अपने सभी कर्मचारियों को बंद के दिन दफ्तर आने को लेकर भी दिशा- निर्देश जारी किया है। बिना किसी इमरजेंसी के अनुपस्थित रहने पर वेतन काटा जाएगा, साथ ही विभागीय कार्रवाई भी हो सकती है।

इधर, पूर्व रेलवे और दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से भी बंद को देखते हुए विशेष सतर्कता बरती जा रही है। हालांकि पूर्व रेलवे की ओर से सुबह 6:00 बजे एक बयान में कहा गया है कि अभी ट्रेनों का संचालन सामान्य है। गौरतलब है कि वामदलों का मार्च कोलकाता के कॉलेज स्ट्रीट से शुरू हुआ था लेकिन पुलिस ने उसे धर्मतल्ला इलाके में एसएन बनर्जी रोड पर रोक दिया। इसके बाद वाममोर्चा के कार्यकर्ताओं ने जब बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की तब पुलिस ने पानी की बौछार की और लाठियां भांजी। इसमें बड़ी संख्या में कार्यकर्ता घायल हो गया। इस घटना के कारण कई घंटे तक कोलकाता का धर्मतल्ला इलाका रणक्षेत्र बना रहा।

बता दें कि बंगाल में कांग्रेस और लेफ्ट मिलकर चुनाव लड़ रही है। राज्य में मुख्यतौर पर सत्तारूढ़ टीएमसी का मुकाबला भाजपा और लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन से है। यहां अप्रैल-मई के महीने में चुनाव हो सकते हैं। इसके लिए सभी पार्टियां लगातार रैलियां कर रही है।

11 महीने बाद आज बंगाल में स्कूल भी खुल रहे हैं, वामदलों के बंद से असमंजस की स्थिति

गौरतलब है कि बंगाल में कोरोना वायरस और लॉकडाउन के करीब एक साल बाद आज शुक्रवार (12 फरवरी) से 10वीं और 12वीं की स्कूल भी खुल रहे हैं। राज्य सरकार ने इसके लिए पहले ही आदेश भी जारी कर दिया है। कोरोना गाइडलाइन के अनुसार ही राज्य में स्कूल खोले जाएंगे।इधर, वाममोर्चा ने राज्य में 12 घंट का बंद बुलाया है, ऐसे में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। माना जा रहा है कि इस वजह से स्कूल शायद ही खुले। विद्यार्थियों और अभिभावकों में इसको लेकर उहापोह की स्थिति है।