Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

मिशन बंगाल- नड्डा के बाद आज मिशन बंगाल के लिए आ रहे शाह, मतुआ समुदाय के गढ में करेंगे रैली

कोलकाता। बंगाल का जंग जीतने के लिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने पूरी ताकत झोंक रखी हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दो दिवसीय बंगाल दौरे के बाद अब गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री व कद्दावर नेता अमित शाह राज्य के एक दिन के दौरे पर आ रहे हैं। यहां वह आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के लिए जनसमर्थन जुटाने के लिए कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

11:30 बजे कूचबिहार से दिखाएंगे परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी, मदन मोहन मंदिर भी जाएंगे

भाजपा की ओर से जारी बयान में कहा गया कि शाह उत्तर बंगाल के कूचबिहार जिले के रास मेला ग्राउंड से सुबह 11:30 बजे भाजपा की परिवर्तन यात्रा के चौथे चरण की शुरुआत करेंगे और वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इससे पहले शाह का सुबह 11:10 बजे कूचबिहार के मदन मोहन मंदिर में भी जाने का कार्यक्रम है।

ठाकुरनगर में मतुआ समुदाय के गढ़ में 3:45 बजे से जनसभा को करेंगे संबोधित

इसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री उत्तर 24 परगना जिले के ठाकुरनगर में मतुआ समुदाय के गढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे। यह रैली ठाकुरबाड़ी मैदान में दोपहर बाद 3:45 बजे से होगी। इससे पहले दोपहर 3:20 बजे शाह ठाकुरनगर में श्री श्री हरिशचंद्र ठाकुर मंदिर भी जाएंगे। दरअसल, बंगाल में करीब 70 से ज्यादा सीटों पर मतुआ समुदाय का खासा प्रभाव है। बांग्लादेश से आए मतुआ समुदाय के लोग वर्षों से यहां शरणार्थी के रूप में रह रहे हैं। इस दौरान शाह संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के क्रियान्वयन को लेकर कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं क्योंकि मतुआ समुदाय के लोग अपनी नागरिकता को लेकर बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

शाम में 6:00 बजे से कोलकाता में पार्टी के इंटरनेट मीडिया स्वयंसेवकों की बैठक को भी संबोधित करेंगे‌ शाह

उन्होंने बताया कि इसके बाद शाम में 6:00 बजे से केंद्रीय गृहमंत्री कोलकाता में पार्टी के इंटरनेट मीडिया स्वयंसेवकों की बैठक को संबोधित करेंगे। शाह का इससे पहले कोलकाता में देश के एक प्रमुख निजी समाचार चैनल के कार्यक्रम में भी हिस्सा लेने का कार्यक्रम है।

पिछले महीने शाह का बंगाल दौरा आखिरी समय में हो गया था रद

बता दें कि शाह पिछले महीने 29 जनवरी को ही राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आने वाले थे। लेकिन, राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन किसानों की ट्रैक्टर परेड में हुई भारी हिंसा एवं इसके बाद इजराइली दूतावास के पास हुए विस्फोट की घटना की वजह से उनका बंगाल दौरा आखिरी समय में स्थगित हो गया था।

बता दें कि भाजपा ने बंगाल की सभी 294 विधनसभा सीटों तक पहुंचने के लिए पांच चरणों में परिवर्तन यात्रा निकालने की योजना बनाई है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने छह फरवरी को नदिया जिले के नवद्वीप से परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की थी। इसके बाद तीन दिनों के भीतर दूसरी बार बंगाल दौरे पर आए नड्डा ने मंगलवार को दो और परिवर्तन यात्रा को तारापीठ और झाड़ग्राम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। इससे पहले सात फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बंगाल के दौरे पर आए थे और उन्होंने हल्दिया में पहली चुनावी रैली की थी।