Logo

फिर सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ, इन राज्यों में बारिश के आसार; जानें- कैसा रहेगा दिल्ली- यूपी- बिहार का मौसम

नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिल सकती है। उत्तरी हिमालयी क्षेत्रों में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण जम्‍मू कश्‍मीर से लेकर हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी और बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार विक्षोभ की वजह से जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बालटिस्तान, मुजफ्फराबाद समेत हिमाचल प्रदेश में आज यानी मंगलवार को बारिश हो सकती है। उत्तराखंड के उत्तरी क्षेत्रों में भी पश्चिमी विक्षोभ के कारण 9 और 10 फरवरी को बारिश हो सकती है। हालांकि, मौसम विभाग के अनुसार चमोली जिले में ग्लेशियर फटने के बाद चलाए जा रहे राहत-बचाव कार्य पर उसका कोई असर नहीं पड़ेगा। इस बीच दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह कोहरा दर्ज किया गया।

जानें- दिल्ली एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम

राजधानी दिल्ली में  9 फरवरी यानी आज सुबह भी दिल्ली में घना कोहरा देखने को मिला। कोहरे की वजह से दृश्यता काफी कम रही। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में अभी तापमान 10.2 डिग्री सेल्सियस है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में इस सप्ताह दिन में सुहावना मौसम होगा। रात और सुबह के समय सर्दी बनी रहेगी।हालांकि अत्यधिक ठंड की संभावना नहीं है। स्काईमेट वेदर के अनुसार, सुबह के समय हल्के से मध्यम कोहरा और धुंध छाए रहने के आसार हैं। सप्ताह के मध्य तक हल्के बादल दिल्ली-एनसीआर के आसमान पर दिखाई दे सकते हैं। हवा में ठंडक बनी रहेगी और सप्ताह के मध्य से ठंडक कुछ और बढ़ सकती है

पूर्वोत्तर भारत में कहीं कहीं होगी बारिश

समूचा पूर्वी और पूर्वोत्तर क्षेत्र इस सप्ताह किसी भी महत्वपूर्ण मौसमी गतिविधि से मुक्त रहेगा। स्काइमेट वेदर की माने तो, 13 और 14 फरवरी को अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश होने के आसार हैं। सप्ताह के मध्य से बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के अधिकांश हिस्सों में सर्दी बढ़ सकती है क्योंकि ठंडी हवाओं का असर बढ़ जाएगा।

भीषण सर्दी के बाद अब बढ़ेगी गर्मी

दक्षिण भारत के राज्यों में अगले दो हफ्तों में गर्मी का मौसम शुरू हो जाएगा जबकि, उत्तर के राज्यों में सुबह और रात के समय सर्दी इस दौरान जारी रहेगी। स्काइमेट वेदर के मुताबिक, आने वाले दिनों में मौसम सुखद रूप से गर्म होने जा रहा है। हालांकि, बीच-बीच में रुक-रुक कर पहाड़ों पर बर्फबारी होती रहेगी। इसका असर उत्तरी राज्यों में भी दिखाई देगा।

nanhe kadam hide
ब्रेकिंग
मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन आज रामगढ़ जिला के लुकैयाटांड़ में अमर शहीद सोबरन सोरेन के शहादत दिवस पर ... श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल में संविधान दिवस मनाया गया। संविधान दिवस पर कांग्रेस कमेटी रामगढ़ ने बाबा अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पि... अमृत ट्रॉफी में रामगढ़ विधानसभा के पंचायतों में घमासान मुकाबला जारी । संविधान दिवस के मौके पर उत्क्रमित मध्य विद्यालय में कार्यक्रम का आयोजन। विधायक ममता देवी ने बीमारी से पीड़ित व्यक्ति को 75 हजार का डीडी सौंपा। जिला नियोजनालय रामगढ़ द्वारा किया गया भर्ती कैंप का आयोजन। उपायुक्त की अध्यक्षता में किया गया भारतीय संविधान के प्रस्तावना का पठन। धान अधिप्राप्ति को लेकर पैक्सों के चयन हेतु उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ बैठक का आयोजन । उपायुक्त की अध्यक्षता में हुआ सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, सुखाड़ राहत योजना, प्री मैट्रिक...