Logo
ब्रेकिंग
मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ घर का खिड़की तोड़ लाखों रुपए के जेवरात कि चोरी l Ajsu ने किया चोरों के गिरफ्तारी की मांग I 21 जुलाई को रामगढ़ में होगा वैश्य समाज के नवनिर्वाचित सांसद और जनप्रतिनिधियों का अभिनंदन l उपायुक्त ने कि नगर एवं छावनी परिषद द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा।

22 फरवरी को अंतिम बजट पेश करेगी योगी सरकार, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हो सकती है बड़ी घोषणा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार का अंतिम बजट 22 फरवरी को पेश किया जाएगा। उत्तर प्रदेश विधानमंडल का बजट सत्र 18 फरवरी को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से शुरू होगा। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना 22 फरवरी को वित्तीय वर्ष 2021 -22 का बजट पेश करेंगे जो पूरी तरह से पेपरलेस और डिजिटल होगा। पिछले वित्तीय वर्ष का बजट करीब 5 लाख करोड़ का था इसलिए उम्मीद की जा रही है कि इस साल यह राशि ज्यादा होगी।

जानकारी मुताबिक बजट अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ज्यादा लोकलुभावन होने की आशा है, जिसमें महिलाओं, किसानों तथा युवाओं पर ज्यादा ध्यान दिया जा सकता है। संभावना है कि राज्य सरकार बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए किसी बड़ी योजना की घोषणा कर सकती है। सरकार विधायकों की निधि भी बहाल कर सकती है जिसे कोरोना काल में रोक दिया गया था। पिछले बजट में विधायक निधि को 2 करोड़ से बढ़ाकर 3 करोड़ किया गया था।