Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

22 फरवरी को अंतिम बजट पेश करेगी योगी सरकार, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हो सकती है बड़ी घोषणा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार का अंतिम बजट 22 फरवरी को पेश किया जाएगा। उत्तर प्रदेश विधानमंडल का बजट सत्र 18 फरवरी को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से शुरू होगा। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना 22 फरवरी को वित्तीय वर्ष 2021 -22 का बजट पेश करेंगे जो पूरी तरह से पेपरलेस और डिजिटल होगा। पिछले वित्तीय वर्ष का बजट करीब 5 लाख करोड़ का था इसलिए उम्मीद की जा रही है कि इस साल यह राशि ज्यादा होगी।

जानकारी मुताबिक बजट अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ज्यादा लोकलुभावन होने की आशा है, जिसमें महिलाओं, किसानों तथा युवाओं पर ज्यादा ध्यान दिया जा सकता है। संभावना है कि राज्य सरकार बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए किसी बड़ी योजना की घोषणा कर सकती है। सरकार विधायकों की निधि भी बहाल कर सकती है जिसे कोरोना काल में रोक दिया गया था। पिछले बजट में विधायक निधि को 2 करोड़ से बढ़ाकर 3 करोड़ किया गया था।