Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l असामाजिक तत्वों ने देवी देवताओं की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम l

केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर बोले, किसान आंदोलन का स्वरूप सीमित क्षेत्र में, जल्द होगा समाधान

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन का स्वरूप सीमित क्षेत्र में है और मंत्री ने उम्मीद जतायी कि इस समस्या का जल्दी ही समाधान कर लिया जायेगा। मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान तोमर ने विपक्षी कांग्रेस पर किसान आंदोलन को लेकर राजनीति करने का भी आरोप लगाया।

जल्द होगा समाधान
तोमर ने कहा, ‘देश में किसान आंदोलन का स्वरूप सीमित क्षेत्र में है। सरकार किसानों से वार्ता के लिए तैयार है। मुझे उम्मीद है कि इस समस्या का जल्द ही हल निकाल लिया जाएगा।’ कांग्रेस द्वारा किसान आंदोलन को समर्थन देने और तीन नए कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस को किसानों के मुद्दों पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है। तोमर ने कहा, ‘जब कांग्रेस सत्ता में थी, तब उसने किसानों के लिए कुछ भी नहीं किया। 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र में भी कांग्रेस ने स्पष्ट उल्लेख किया था कि यदि वह सत्ता में आएगी तो कृषि सुधार करेगी। अब कांग्रेस इन कानूनों का विरोध कर रही है।’ कृषि मंत्री ने आरोप लगाया कि कांग्रेस किसानों को बरगलाने का काम कर रही है।

किसानों के नाम पर राजनीति करने में सफल नहीं होगी कांग्रेस
उन्होंने जोर देकर कहा, ‘कांग्रेस किसानों के नाम पर राजनीति करने में सफल नहीं होगी।’ जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने उन पर आरोप लगाया कि वे कृषि मंत्री जरूर है लेकिन खेती नहीं करते हैं, इस पर उन्होंने कहा, ‘जब कांग्रेस ही उनके (दिग्विजय) बयानों को गंभीरता से नहीं लेती है तो उनके बयानों को गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए।’ तोमर शताब्दी एक्सप्रेस से रविवार सुबह ग्वालियर पहुंचे और यहां वह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ स्थानीय कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।