Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

दूसरे जनप्रतिनिधियों के लिए रोल मॉडल बने सांसद : उपराष्ट्रपति

नई दिल्ली। संसद में बहस के स्तर और लोगों की नजरों में नेताओं की गिरती छवि को ध्यान में रखते हुए उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को कहा कि सांसदों को दूसरे जनप्रतिनिधियों के लिए रोल मॉडल होना चाहिए।

‘राजस्थान में संसदीय दूत’ नामक पुस्तक का विमोचन करने के बाद कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संबोधित करते हुए नायडू ने कहा, ‘सांसदों को अपने आचरण से दूसरे जनप्रतिनिधियों के लिए आदर्श प्रस्तुत करना चाहिए। संसद में कभी-कभी बहस का स्तर ऐसा हो जाता है कि लोगों की नजरों में नेताओं, खासकर जन प्रतिनिधियों की छवि गिर जाती है।’ पुस्तक के लेखक केएन भंडारी हैं।

उप राष्ट्रपति ने कहा कि सांसदों की भूमिका किसी काम की सिफारिश करने भर है। लेकिन सांसदों के लिए यह भी उतना ही जरूरी है कि वह प्रशासन के साथ उस कार्य को लेकर जानकारी लेते रहें, ताकि उसके पूरा होने में किसी तरह की बाधा नहीं आए।

बता दें कि देश में किसान आंदोलन को 70 दिन से अधिक समय हो गया है। किसानों को विपक्षी नेताओं का समथर्न भी मिल रहा है। आए दिन नेता दिल्ली की सीमाओं पर पहुंच किसानों को समथर्न दे रहे हैं। वहीं, बजट सत्र जारी है, जिसमें शुरुआत से ही केंद्र को विपक्ष द्वारा घेरा जा रहा है और तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग उठाई जा रही है। संसद के दोनों सत्रों में रोज बवाल हुआ। जहां शुक्रवार को दोनों सदनों को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया।