Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

कुलभूषण जाधव मामले में भारत ने पाक को लताड़ा, कहा- अंतरराष्ट्रीय अदालत के फैसले का करे सम्मान

नई दिल्ली। पाकिस्तान में मौत की सजा पाए भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव पर अंतरराष्ट्रीय अदालत के फैसले को लागू करने में विफल रहने के लिए भारत ने गुरुवार को इस्लामाबाद को जमकर लताड़ लगाई।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि पाकिस्तान सरकार ऐसा वातावरण बनाने में नाकाम रही है जिसमें जाधव के खिलाफ आरोपों को गंभीरता और प्रभावी तरीके से चुनौती दी जा सके। उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय अदालत के फैसले को सही अर्थो में लागू करने की जरूरत है जिसमें मामले से संबंधित सभी दस्तावेज और बिना शर्त, बिना रोक-टोक काउंसलर एक्सेस उपलब्ध कराना शामिल है।’ भारत जाधव के लिए भारतीय वकील की नियुक्ति की मांग कर रहा है।

उधर, इस्लामाबाद में पाकिस्तानी विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हाफिज चौधरी ने कहा कि भारत को उसके काउंसलर एक्सेस के प्रस्ताव को स्वीकार कर लेना चाहिए और अंतरराष्ट्रीय अदालत के फैसले को लागू करने में सहयोग करना चाहिए। चौधरी ने कहा, ‘हम भारत का आह्वान करते हैं कि वह आगे आए और तीसरे काउंसलर एक्सेस के प्रस्ताव को स्वीकार करे और इस्लामाबाद हाई कोर्ट में मामले को आगे बढ़ने दे।’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पहले ही दो बार भारत को काउंसलर एक्सेस उपलब्ध करा चुका है।