Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारत की स्थिति बेहतर, केरल में फिर बढ़े नए मामले

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारत की स्थिति लगातार बेहतर हो रही है। देश में आठ महीने में पहली बार एक दिन में सबसे कम नए मामले सामने आए हैं और मौतें हुई हैं। नए मामलों से करीब सात हजार अधिक मरीज ठीक हुए हैं और सक्रिय मामलों का आंकड़ा 1.80 लाख से नीचे आ गया है। मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी।

एक दिन में सबसे कम 9,102 नए केस

मंत्रालय की तरफ से सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे के दौरान 9,102 नए मामले मिले हैं, 15,901 मरीज ठीक हुए हैं और 117 लोगों की मौत हुई है। इससे पहले पिछले साल तीन जून को 8,909 मामले सामने आए थे और 16 मई को 103 लोगों की मौत हुई थी। इसके साथ ही कुल संक्रमितों का आंकड़ा एक करोड़ छह लाख 76 हजार को पार कर गया है। इनमें से एक करोड़ तीन लाख 45 हजार से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं और 1,53,587 लोगों की मौत हुई है। मरीजों के उबरने की दर 96.90 फीसद हो गई और मृत्युदर 1.44 फीसद बनी हुई है।

केरल में सबसे ज्यादा सक्रिय मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि प्रतिदिन नए संक्रमितों से अधिक मरीजों के ठीक होने से सक्रिय मामलों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है। वर्तमान में देश में सक्रिय मामले 1,77,266 हैं, जो कुल संक्रमितों का 1.66 फीसद है। पिछले सात दिनों से सक्रिय मामले दो लाख से नीचे बने हुए हैं। मंत्रालय के मुताबिक सबसे ज्यादा केरल में सक्रिय मामले हैं। उसके बाद महाराष्ट्र में सक्रिय मामलों की संख्या ज्यादा है।

कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक करोड़ छह लाख 90 हजार से अधिक

वहीं, रात सवा दस बजे के बाद प्रेट्र की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक सोमवार देर रात से अब तक 12,664 नए मामले मिले हैं, 14,525 मरीज ठीक हुए हैं और 135 लोगों की मौत हुई है, जिसमें महाराष्ट्र में 47 और केरल में 19 मौतें शामिल हैं। इसके साथ ही कुल संक्रमितों का आंकड़ा एक करोड़ छह लाख 90 हजार से अधिक हो गया है। इनमें से एक करोड़ तीन लाख 59 हजार से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं और 1,53,695 मरीजों की जान भी जा चुकी है।

देशभर में सोमवार को 7.25 लाख कोरोना टेस्ट

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) के मुताबिक कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए देशभर में सोमवार को 7.25 लाख नमूनों का परीक्षण किया गया। इसके साथ ही अब तक 19.30 करोड़ नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है।

केरल में फिर बढ़े नए मामले

केरल में फिर छह हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। 6,293 नए केस के साथ केरल में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 8.99 लाख हो गया है। महाराष्ट्र में हालात नियंत्रण में नजर आ रहे हैं। राज्य में पिछले कुछ दिनों से दो से तीन हजार के बीच नए मामले सामने आ रहे हैं। मंगलवार को भी 2405 नए मामले सामने आए और कुल मरीजों का आंकड़ा 20.13 लाख हो गया। कर्नाटक में 529 और तमिलनाडु में 523 नए मामले सामने आए और इन दोनों राज्यों में कुल संक्रमितों का आंकड़ा क्रमश: 9.36 लाख और 8.35 लाख पर पहुंच गया।