Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

उत्तर भारत में घना कोहरा, कम हुई विजिबिलिटी के चलते 16 ट्रेनें देरी से चल रहीं, जानें मौसम का ताजा हाल

नई दिल्ली। उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड के साथ लगातार घना कोहरा दर्ज किया जा रहा है। आज भी दिल्ली, यूपी, हरियाणा, सहित अधिकतर राज्यों में सुबह के वक्त घना कोहरा रहा, जिसके चलते विजिबलिटी भी कम दर्ज हुई है। घने कोहरे की वजह से कम हुई विजबिलिटी से लोगों को परेशानी बढ़ गई है। लगातार ट्रेनें और फ्लाइट्स देरी से चल रही हैं। बीते दिन 10 ट्रेनें देरी से चली थी वहीं आज घने कोहरे के चलते 16 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। सुबह 5.30 तक दिल्ली के पालम, सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री दर्ज किया गया है वहीं अधिकतम तापमान 9.8 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी है।

नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, यहां हो सकती है बारिश

लगातार मौसम में उतार-चढ़ाव हो रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है। इसके असर से पहाड़ी राज्यों में बारिश और बर्फबारी होगी तथा उत्तर और उत्तर पश्चिमी राज्यों में बारिश हो सकती है। आने वाले दो-तीन दिन तक तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी और शीतलहर चलेगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में आने वाले दिनों में शीतलहर बढ़ सकती है और न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस पर पहुंच सकता है। इसके बाद 28 जनवरी तक दिल्ली में कड़ाके की ठंड रहने का अनुमान है।

वहीं बात अगर उत्तराखंड की करें तो यहां पर मौसम करवट बदलने लगा है। केदारनाथ के आसपास की पहाड़ियों पर हिमपात शुरू हो गया है जबकि गंगोत्री और यमुनोत्री में बादल छाए हुए हैं। आज उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी और देहरादून और हरिद्वार में बारिश के साथ ओलावृष्टि की आशंका जताई गई।

उधर, झारखंड की राजधानी रांची में भी ठंड बरकार है। मौसम विभाग के अनुसार 26 जनवरी की रात से रांची समेत आसपास के इलाकों में हल्का बादल देखने को मिल सकते हैं। 27-28 जनवरी को राज्य में कई स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की आशंका है। मौसम विभाग के अनुसार 26 जनवरी की रात से रांची समेत आसपास के इलाकों में हल्का बादल देखने को मिल सकता है। 27-28 जनवरी को राज्य में कई स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है।