Logo
ब्रेकिंग
रांची रामगढ़ फोरलेन पर चेटर में सड़क दुर्घटना, दो घायल रामगढ़ के दो घरों में डकैती, परिवार को बंधक बनाकर लाखो की लूटपाट, CCTV में अपराधी हुए कैद । रजरप्पा मंदिर के पुजारी रंजीत पंडा का हृदय गति रुकने से नि-धन, शोक की लहर हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण

कर्नाटक: धमाके में कई मजदूरों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने दिए उच्चस्तरीय जांच के आदेश

बेंगलुरु। कर्नाटक के शिवमोगा जिले में हुई दर्दनाक घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख प्रकट किया है। शिवमोगा में गुरुवार रात को ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे विस्फोटक में धमाका हो गया। इस धमाके में आठ लोगों की मौत होने की बात कही जा रही है, लेकिन आधिकारिक पुष्टि अभी तक सिर्फ 2 मजदूरों के मरने की हुई है। ये धमाका इतना जबरदस्‍त था कि आसपास के क्षेत्र में झटके महसूस किए गए। ऐसे में लोगों को लगा कि भूकंप के कारण झटके लग रहे हैं। आज सुबह पुलिस और वरिष्‍ठ अधिकारियों ने शिवमोगा ज़िले के हुनासोंडी गांव में विस्फोट वाली जगह का निरीक्षण किया। ये जानने का प्रयास किया कि आखिर दुर्घटना की वजह क्‍या रही। इस दौरान शिवमोगा के सांसद बी.वाई. राघवेंद्र भी मौके पर मौजूद रहे। मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा ने घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

शिवमोगा के जिला कलेक्टर केबी शिवकुमार ने बताया, ‘शुरुआती जांच में अब तक यह पता चल पाया है कि यहां खड़ी गाड़ी में विस्फोटक थे। यह पता लगाया जा रहा है कि उन्हें यहां क्यों लाया गया था। अब तक हमने 2 शव बरामद किए। यह सार्वजनिक रूप से प्रसारित किया जा रहा है कि 10-15 लोगों की मृत्यु इस धमाके में हो गई है, लेकिन यह किसी भी तथ्य से प्रमाणित नहीं है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है, उन्होंने थोड़ी प्रगति की है। हमने बम निरोधक दस्ते की मदद भी ली है, ताकि वे यहां आ सकें और तकनीकी रूप से हमारी मदद कर सकें कि घटना क्यों हुई। ये विस्‍फोट बीती रात लगभग 10 बजकर 20 मिनट पर हुआ।

सीएम बीएस येदियुरप्पा ने ट्वीट किया, ‘इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।’

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना पर दुख प्रकट किया है। शिवमोगा की घटना सुनकर बेहद दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। ईश्‍वर से प्रार्थना है कि घायल जल्द ठीक हो जाएं। राज्य सरकार प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, विस्फोटक खनन के उद्देश्य से ले जाए जा रहे थे। पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर रात साढ़े दस बजे के लगभग धमाका हुआ। इस धमाके से चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए। विस्फोट इतना तेज था कि घरों की खिड़की के शीशे टूट गए और सड़कों पर भी दरार पड़ गई हैं। हालांकि, विस्‍फोट कैसे हुआ और इसके लिए कोई जिम्‍मेदार है, इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।