Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

ऐतिहासिक बना आज का दिन, गोरखपुर में भी कोरोना वैक्सीन टीकाकरण शुरू

गोरखपुर: गोरखपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना वैक्सीन टीकाकरण का वर्चुअल शुभारंभ किया गया। जिसके बाद आज का दिन कोरोना वायरस के बीच इतिहास बन गया है इस ऐतिहासिक दिन को ज्योतिष विद्वान भी बेहद सुखद और खास बता रहे हैं। गोरखपुर में 6 बूथों पर टीकाकरण 600 लोगों को लगाए जाना है जिसकी जिम्मेदारी 10 नोडल अधिकारियों को सौंपी गई है। हर बूथ पर 110 डोज भेेज दिया गया है।

इस मौके पर जिलाधिकारी विजेंद्र पांडियन, सीडीओ इंद्रजीत सिंह, विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल उपस्थित रहे। एडिशनल सीएमओ एनके पांडे कोरोना की पहली वैक्सीन लगाई गई। जिलाधिकारी ने माला पहनाकर स्वागत किया कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद 30 मिनट तक उन्हें निगरानी में रखा गया। उन्होंने कहा कि भारत पहला देश है जो कोरोना की वैक्सीन इतने बड़े पैमाने पर लगाने की तैयारी कर रहा है, और लगा भी रहा है। इसके लिए मैं भारत के वैज्ञानिकों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की प्रशंसा करता हूं और उन्हें धन्यवाद देता हूं। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव द्वारा टीकाकरण का विरोध किया जाना अनुचित है, उनको पुनः अध्ययन करना चाहिए और लोगों की जान से नहीं खेलना चाहिए।

इस अवसर पर जिला अधिकारी विजेंद्र पांडियन ने बताया कि आज सुबह 11:00 बजे से वैक्सीनेशन जिला अस्पताल में शुरू हो गई है। अफवाहों को दूर करने के लिए पहला वैक्सीनेशन एडिशनल सीएमओ एन.के पांडेय जी को लगा है। यह बिल्कुल ही सेफ वैक्सीन है। पहला डोज लगने के  28 दिन बाद दूसरा डोज लगेगा। वैक्सीनेशन आने के बाद भी हमें तीन मूल मंत्र जैसे मास्क लगाना, 2 गज की दूरी का पालन करना और बार-बार हाथ धूलना पालन करना होगा। कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद एडिशनल सीएमओ एनके पांडे ने बताया कि यह वैक्सीन पूर्ण रूप से सुरक्षित है। मैं यह वैक्सीन लगवाया हूं और मुझे कोई परेशानी महसूस नहीं हो रही है तो जब आपकी बारी आए का टीका जरूर लगवाएं।