Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

ऐतिहासिक बना आज का दिन, गोरखपुर में भी कोरोना वैक्सीन टीकाकरण शुरू

गोरखपुर: गोरखपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना वैक्सीन टीकाकरण का वर्चुअल शुभारंभ किया गया। जिसके बाद आज का दिन कोरोना वायरस के बीच इतिहास बन गया है इस ऐतिहासिक दिन को ज्योतिष विद्वान भी बेहद सुखद और खास बता रहे हैं। गोरखपुर में 6 बूथों पर टीकाकरण 600 लोगों को लगाए जाना है जिसकी जिम्मेदारी 10 नोडल अधिकारियों को सौंपी गई है। हर बूथ पर 110 डोज भेेज दिया गया है।

इस मौके पर जिलाधिकारी विजेंद्र पांडियन, सीडीओ इंद्रजीत सिंह, विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल उपस्थित रहे। एडिशनल सीएमओ एनके पांडे कोरोना की पहली वैक्सीन लगाई गई। जिलाधिकारी ने माला पहनाकर स्वागत किया कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद 30 मिनट तक उन्हें निगरानी में रखा गया। उन्होंने कहा कि भारत पहला देश है जो कोरोना की वैक्सीन इतने बड़े पैमाने पर लगाने की तैयारी कर रहा है, और लगा भी रहा है। इसके लिए मैं भारत के वैज्ञानिकों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की प्रशंसा करता हूं और उन्हें धन्यवाद देता हूं। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव द्वारा टीकाकरण का विरोध किया जाना अनुचित है, उनको पुनः अध्ययन करना चाहिए और लोगों की जान से नहीं खेलना चाहिए।

इस अवसर पर जिला अधिकारी विजेंद्र पांडियन ने बताया कि आज सुबह 11:00 बजे से वैक्सीनेशन जिला अस्पताल में शुरू हो गई है। अफवाहों को दूर करने के लिए पहला वैक्सीनेशन एडिशनल सीएमओ एन.के पांडेय जी को लगा है। यह बिल्कुल ही सेफ वैक्सीन है। पहला डोज लगने के  28 दिन बाद दूसरा डोज लगेगा। वैक्सीनेशन आने के बाद भी हमें तीन मूल मंत्र जैसे मास्क लगाना, 2 गज की दूरी का पालन करना और बार-बार हाथ धूलना पालन करना होगा। कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद एडिशनल सीएमओ एनके पांडे ने बताया कि यह वैक्सीन पूर्ण रूप से सुरक्षित है। मैं यह वैक्सीन लगवाया हूं और मुझे कोई परेशानी महसूस नहीं हो रही है तो जब आपकी बारी आए का टीका जरूर लगवाएं।