कर्नाटक के दो दिनों के दौरे पर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

बेंगलुरू। गृह मंत्री अमित शाह(Union Home Minister Amit Shah) आज कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर बेंगलुरू पहुंचे। वह आज शिवमोग्गा और बेंगलुरु में कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने वाले हैं। इस दौरान वह बेलगावी जिले में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। साथ ही यहां कई परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे। गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक के शिमोगा जिले में रैपिड एक्शन फोर्स की एक नई बटालियन परिसर की आधारशिला रखेंगे।

पहले दिन का कार्यक्रम

अमित शाह आज यानि शनिवार को शिमोगा जिले में भद्रावती रैपिड एक्शन फोर्स सेंटर की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद उनका दूसरा कार्यक्रम बेंगलुरु में निर्धारित है, जहां वह इमरजेंसी रिस्पांस सपोर्ट सिस्टम(ERRS Vehicles) को हरी झंडी दिखाएंगे। बेंगलुरू में शाह पुलिस गृह योजना का उद्घाटन करेंगे।

दूसरे दिन का कार्यक्रम

इसी तरह अमित शाह रविवार को भी कर्नाटक में रहेंगे। वह बेलगावी जिले में एक एथेनॉल प्रोजेक्ट का उद्धाटन करेंगे। बेलगावी में ही वह एक अस्पताल का उद्घाटन का उद्घाटन करेंगे। बेलगावी में दोपहर बाद तीन बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

कर्नाटक में सियासी हलचल के बीच शाह का दौरा

अमित शाह का दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब कर्नाटक में सियासी हलचल तेज है। कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद भाजपा के अंदर काफी विरोध सामने आ रहा है। कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद सत्तारूढ़ भाजपा के भीतर उठ रही विरोध की आवाजों के बीच मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने गुरुवार को असंतुष्ट भाजपा नेताओं से दो टूक कहा कि यदि किसी को कोई शिकायत है तो वे पार्टी आलाकमान के सामने रखें। लेकिन दल को नुकसान पहुंचाने वाली टिप्पणियां करने से बचें।

मुख्यमंत्री ने 17 महीने पुराने अपने मंत्रिमंडल का बुधवार को विस्तार करते हुए सात नए मंत्रियों को शामिल किया, जबकि आबकारी मंत्री एच. नागेश को कैबिनेट से बाहर कर दिया गया। मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने पर कुछ विधायकों ने सार्वजनिक रूप से अपनी नाराजगी जाहिर की। पत्रकारों से बातचीत में येदियुरप्पा ने कहा कि अगर भाजपा विधायकों को कोई भी समस्या है तो वे दिल्ली जा सकते हैं। हमारे राष्ट्रीय नेताओं से मिल सकते हैं। उन्हें अपनी बातें बता सकते हैं। अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। मैं उसका विरोध नहीं करूंगा। लेकिन अनुरोध करता हूं कि गलत बातें बोलकर वे पार्टी की छवि खराब ना करें।

Whats App