Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

बिहार बोर्ड आज जारी करेगा 12वीं परीक्षा के प्रवेश पत्र, इस डायरेक्ट लिंक से कर पाएंगे डाउनलोड

BSEB intermediate admit card 2021: बिहार बोर्ड से 12वीं कक्षा में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर है। बिहार स्कूल एग्जामनिशेन बोर्ड (Bihar School Examination Board) 12वीं कक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज यानी कि 16 जनवरी, 2021 को जारी करेगा। प्रवेश पत्र बोर्ड की ऑफिशियल पोर्टल http:// secondary.biharboardonline.com/ पर जारी किया जाएगा। कार्ड को डाउनलोड करने के लिए संबंधित स्कूल-कॉलेजों को जरूरी डिटेल्स एंटर करने होगी, इसके बाद प्रवेश पत्र उपलब्ध हो जाएगा। वहीं छात्रों को एडमिट कार्ड लेने के लिए अपने संबंधित स्कूलों का विजिट करना होगा। स्कूल ध्यान दें कि प्रवेश पत्र केवल 31 जनवरी, 2021 तक कार्ड उपलब्ध रहेगा। इसके बाद लिंक को डीएक्टिवेट कर दिया जाएगा।

स्टूडेंट् ध्यान दें कि COVID-19 दिशा- निर्देशों को ध्यान में रखते हुए बिहार बोर्ड ने स्कूलों को एडमिट कार्ड जारी करने के दौरान मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि BSEB इंटर के छात्रों के लिए प्रैक्टिकल परीक्षाएं 20 से 22 जनवरी और कक्षा 10 की परीक्षाएं 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच आयोजित की जाएंगी। वहीं इंटर प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए पहले ही एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।

बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षाएं फरवरी में होंगी। परीक्षाएं 1 फरवरी से 13 फरवरी तक दो सत्रों में होंगी। परीक्षा सुबह का सत्र सुबह 9:30 से दोपहर 12:45 तक और दोपहर का आयोजन किया जाएगा। वहीं दोपहर 1:45 से शाम 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा स्टूडेंट्स को 15 मिनट का ‘कूल-ऑफ’ समय अतिरिक्त परीक्षार्थियों को दिया जाएगा, जिसके दौरान वे प्रश्नों को पढ़ सकते हैं और उसके अनुसार उत्तर की योजना बना सकते हैं

बता दें कि बिहार बोर्ड फरवरी में परीक्षा आयोजित कर रहा है, जबकि सीबीएसई सहित बोर्ड ने महामारी के कारण मई तक के लिए परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। वहीं पिछले दो वर्षों से BSEB अन्य बोर्ड की अपेक्षा सबसे पहले परिणाम घोषणा करने वाला बोर्ड बन गया है। वहीं इस बार परीक्षाएं भी अन्य राज्यों की अपेक्षा सबसे पहले कराने जा रहा है।