Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

लोहड़ी के जश्न में डूबे हमारे देश के बहादुर, वीडियो में देखें जवानों का जबरदस्त उत्साह

लोहड़ी के त्यौहार की धूम हर तरफ दिखाई दे रही है। इसका जश्न मनाने में सेना के जवान भी पीछे नहीं रहे। हर बार की तरह इस बार भी जम्मू में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों का वीडियो सामने आया है, जिसमें वह लोहड़ी के जश्न में डूबे नजर आ रहे हैं।

सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में जवान बटालियन के साथ अपने अंदाज में  खुशियां मनाते दिखाई दे रहे हैं। लोहड़ी के खास मौके पर हमारी रक्षा करने वाले जवानों  का उत्साह भी देखने लायक है। वायरल वीडियों में वह गानों पर जमकर ठुमके लगाते दिख रहे हैं, जिसे खूब पसंद किया जा रहा है।

बता दें कि लोहड़ी एवं मकर संक्रांति एक-दूसरे से जुड़े रहने के कारण सांस्कृतिक उत्सव और धार्मिक पर्व का एक अद्भुत त्योहार है। लोहड़ी के दिन जहां शाम के वक्त लकड़ियों की ढेरी पर विशेष पूजा के साथ लोहड़ी जलाई जाएगी, वहीं अगले दिन प्रात: मकर संक्रांति का स्नान करने के बाद उस आग से हाथ सेंकते हुए लोग अपने घरों को आएंगे। इस प्रकार लोहड़ी पर जलाई जाने वाली आग सूर्य के उत्तरायन होने के दिन का पहला विराट एवं सार्वजनिक यज्ञ कहलाता है।