Logo
ब्रेकिंग
रामगढ़ में सड़कों पर खुलेआम पशुओं को छोड़ने वाले मालिकों की अब खैर नहीं! बिजुलिया तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, विधायक सुनीता चौधरी ने किया शिलान्यास, बोटिंग, सिटिंग, झूले और भ... नशे के सौदागरों के विरुद्ध रामगढ़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का गांजा जप्त, एक गिरफ्तार मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ

लोहड़ी के जश्न में डूबे हमारे देश के बहादुर, वीडियो में देखें जवानों का जबरदस्त उत्साह

लोहड़ी के त्यौहार की धूम हर तरफ दिखाई दे रही है। इसका जश्न मनाने में सेना के जवान भी पीछे नहीं रहे। हर बार की तरह इस बार भी जम्मू में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों का वीडियो सामने आया है, जिसमें वह लोहड़ी के जश्न में डूबे नजर आ रहे हैं।

सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में जवान बटालियन के साथ अपने अंदाज में  खुशियां मनाते दिखाई दे रहे हैं। लोहड़ी के खास मौके पर हमारी रक्षा करने वाले जवानों  का उत्साह भी देखने लायक है। वायरल वीडियों में वह गानों पर जमकर ठुमके लगाते दिख रहे हैं, जिसे खूब पसंद किया जा रहा है।

बता दें कि लोहड़ी एवं मकर संक्रांति एक-दूसरे से जुड़े रहने के कारण सांस्कृतिक उत्सव और धार्मिक पर्व का एक अद्भुत त्योहार है। लोहड़ी के दिन जहां शाम के वक्त लकड़ियों की ढेरी पर विशेष पूजा के साथ लोहड़ी जलाई जाएगी, वहीं अगले दिन प्रात: मकर संक्रांति का स्नान करने के बाद उस आग से हाथ सेंकते हुए लोग अपने घरों को आएंगे। इस प्रकार लोहड़ी पर जलाई जाने वाली आग सूर्य के उत्तरायन होने के दिन का पहला विराट एवं सार्वजनिक यज्ञ कहलाता है।