Logo
ब्रेकिंग
Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l

लोहड़ी के जश्न में डूबे हमारे देश के बहादुर, वीडियो में देखें जवानों का जबरदस्त उत्साह

लोहड़ी के त्यौहार की धूम हर तरफ दिखाई दे रही है। इसका जश्न मनाने में सेना के जवान भी पीछे नहीं रहे। हर बार की तरह इस बार भी जम्मू में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों का वीडियो सामने आया है, जिसमें वह लोहड़ी के जश्न में डूबे नजर आ रहे हैं।

सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में जवान बटालियन के साथ अपने अंदाज में  खुशियां मनाते दिखाई दे रहे हैं। लोहड़ी के खास मौके पर हमारी रक्षा करने वाले जवानों  का उत्साह भी देखने लायक है। वायरल वीडियों में वह गानों पर जमकर ठुमके लगाते दिख रहे हैं, जिसे खूब पसंद किया जा रहा है।

बता दें कि लोहड़ी एवं मकर संक्रांति एक-दूसरे से जुड़े रहने के कारण सांस्कृतिक उत्सव और धार्मिक पर्व का एक अद्भुत त्योहार है। लोहड़ी के दिन जहां शाम के वक्त लकड़ियों की ढेरी पर विशेष पूजा के साथ लोहड़ी जलाई जाएगी, वहीं अगले दिन प्रात: मकर संक्रांति का स्नान करने के बाद उस आग से हाथ सेंकते हुए लोग अपने घरों को आएंगे। इस प्रकार लोहड़ी पर जलाई जाने वाली आग सूर्य के उत्तरायन होने के दिन का पहला विराट एवं सार्वजनिक यज्ञ कहलाता है।