Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

YouTube ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चैनल को किया सस्पेंड, नीतियों का कर रहे थे उल्लंघन

न्यूयॉर्क। यूट्यूब ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के चैनल को कम से कम एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया है और उम्मीद लगाई जा सकती है कि इसे आगे भी सस्पेंड रखा जा सकता है। कंपनी ने मंगलवार शाम को कहा कि ट्रंप के चैनल द्वारा मंच की नीतियों का उल्लंघन किया गया है।

ट्रंप के चैनल पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट हुई थी, जिससे हिंसा भड़की थी। YouTube ने सीएनएन को बताया और कहा कि अब वह वीडियो हटा दिया गया है। हालांकि, YouTube ने ट्रंप पर लिए गए इस फैसले को लेकर अधिक जानकारी नहीं दी और कहा गया है कि एक सप्ताह के समय समाप्त होने के बाद, आगे निर्णय पर फिर से विचार होगा।

बता दें कि YouTube एकमात्र ऐसा प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बचा था, जिसने ट्रंप को निलंबित नहीं किया था। इससे पहले फेसबुक ने ट्रंप के अकाउंट को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया था, जबकि ट्विटर ने ट्रंप पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है।

एक YouTube प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, सावधानीपूर्वक समीक्षा के बाद और हिंसा के लिए चल रही संभावनाओं के बारे में चिंताओं के प्रकाश में, हमने डोनाल्ड जे ट्रंप चैनल पर अपलोड की गई नई सामग्री को हटा दिया और हिंसा भड़काने के लिए हमारी नीतियों का उल्लंघन करने के लिए कार्रवाई जारी है। परिणामस्वरूप, हमने, चैनल पर अब नए वीडियो या लाइव स्ट्रीम को कम से कम सात दिनों तक अपलोड करने से रोका है, जिसे बढ़ाया जा सकता है

वीडियो-शेयरिंग प्लेटफ़ॉर्म ने कहा कि वह ट्रंप के चैनल पर वीडियो के नीचे टिप्पणियों को अक्षम करने का अतिरिक्त कदम उठाएगा।