Logo
ब्रेकिंग
मॉबली*चिंग के खिलाफ भाकपा-माले ने निकाला विरोध मार्च,किया प्रदर्शन छावनी को किसान सब्जी विक्रेताओं को अस्थाई शिफ्ट करवाना पड़ा भारी,हूआ विरोध व गाली- गलौज सूक्ष्म से मध्यम उद्योगों का विकास हीं देश के विकास का उन्नत मार्ग है बाल गोपाल के नए प्रतिष्ठान का रामगढ़ सुभाषचौक गुरुद्वारा के सामने हुआ शुभारंभ I पोड़ा गेट पर गो*लीबारी में दो गिर*फ्तार, पि*स्टल बरामद Ajsu ने सब्जी विक्रेताओं से ठेकेदार द्वारा मासूल वसूले जाने का किया विरोध l सेनेटरी एवं मोटर आइटम्स के शोरूम दीपक एजेंसी का हूआ शुभारंभ घर का खिड़की तोड़ लाखों रुपए के जेवरात कि चोरी l Ajsu ने किया चोरों के गिरफ्तारी की मांग I 21 जुलाई को रामगढ़ में होगा वैश्य समाज के नवनिर्वाचित सांसद और जनप्रतिनिधियों का अभिनंदन l उपायुक्त ने कि नगर एवं छावनी परिषद द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा।

फर्रुखाबाद में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- माफिया के खिलाफ एक्शन से गॉडफादर भी परेशान

फर्रुखाबाद। प्रसिद्ध बौद्ध तीर्थस्थल संकिसा में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि फर्रुखाबाद में पर्यटन और रोजगार की अपार संभावनाएं है। जल्द ही पर्यटन विभाग की टीम संकिसा के विकास की संभावना तलाशेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि संकिसा को बौद्ध तीर्थस्थल सारनाथ, कुशीनगर, श्रावस्ती, लुम्बिनी के साथ नोएडा के गौतमबुद्ध विद्यालय तक जोड़ने के प्रस्ताव पर काम होना चाहिए।  उन्होंने कहा कि यहां आलू की कई प्रजातियाें की पैदावार होती है। आलू से चिप्स बनाने का कारखाना यहीं पर लगना चाहिए। उन्होंने विकास योजनाओं की जानकारी दी और कहा कि वर्ष 2017 से पहले भूमाफिया जमीनों पर कब्जा करते थे। अब भूमाफिया, गैंगस्टर के खिलाफ कार्रवाई हो रही है। उनकी अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चल रहे हैं तो उन्हें शरण देने वालों के पेट में दर्द हो रहा है। उन्होंने कोराना से बचाव के प्रति भी सावधानी बरतने का आह्वान किया।

रविवार की सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संकिसा पहुंचकर सबसे पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आयोजित आरोग्य मेला का शुभारंभ किया और फिर बौद्ध तीर्थ स्थली स्तूप पर पहुंचे। जहां पहले से की गई तैयारी में डॉ. धर्मपाल थेरो ने मुख्यमंत्री को स्तूप पर पूजन कराया। इस दौरान पुलिस-प्रशासन के सभी अधिकारियों समेत विधायक व भाजपा नेता मौजूद रहे। यहां सुरक्षा के लिए पुलिस फोर्स तैनात है। वहीं पंडाल को सुरक्षा घेरे में लिया गया है और कोविड नियमों का पालन कराया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर लॉ मार्टीनियर कॉलेज ग्राउंड लखनऊ से उड़ान भरने के बाद संकिसा स्थित हेलीपैड पर उतरा, जहां पर उनका स्वागत किया गया। यहां से वह कार से संकिसा पीएचसी पहुंचे और आरोग्य मेला का शुभारंभ किया। अफसरों के साथ मेले में लगा स्वास्थ्य और कृषि विभाग की प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। यहां पर सरकारी योजनाओं के 22 लाभार्थियों को सम्मानित किया गया। यहां से वह बौद्ध तीर्थ स्थली स्तूप पर पहुंचे। स्तूप पर पहले से तैयारियां कर ली गई थीं। डॉ. धर्मपाल थेरो की अगुवाई में मुख्यमंत्री ने पूजन किया और परिक्रमा पूरी की। इसके बाद कार्यक्रम स्थल पर सभा को संबोधित करने के बाद वह रवाना हो गए।