Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

राधा गोविंद मंदिर पहुंचे नडडा, हाथ हिलाकर जनता ने किया अभिवादन

कोलकाता। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा अंडाल से हेलिकॉप्टर से कटवा के लिए रवाना हो गए हैं । अंडाल एयरपोर्ट पर सांसद सुरेंद्र सिंह अहलूवालिया, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने उनका स्वागत किया। वे  हेलिकॉप्टर से राधा गोविंद मंदिर पहुंचे, जहां कैलाश विजय वर्गी, मुकुल राय आदि ने नेताओं ने उनका स्वागत किया। हेलिपैड से वे पैदल ही मंदिर गए, जहां लोगों की भीड़ उमड़ी रही।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज पूर्व बर्द्धमान जिले का दौरा करेंगे। कटवा के जगदानंदपुर में सभा होगी एवं बर्द्धमान में रोड शो होगा। जिसके कारण बर्द्धमान से लेकर कटवा तक पूरा इलाका भाजपा के झंडा से पट गया है। सुबह से ही भाजपाइयों का सभास्थल पर पहुंचना भी शुरु हो गया है। भाजपा अध्यक्ष पहले अंडाल एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। वहां से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, सांसद बाबुल सुप्रियो, एसएस अहलूवालिया हेलिकाप्टर से राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ कटवा के लिए रवाना होंगे।

जेपी नड्डा जगदनंदपुर गांव में घर-घर जाकर ‘एक मुट्ठी चावल संग्रह’ अभियान की शुरुआत करेंगे। वे दिन भर बर्धमान जिले में किसानों के साथ ही बिताएंगे।’’ भाजपा नेता ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत 2021 विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी राज्य के 73 लाख किसानों के घर-घर पहुंचेगी। उन्होंने कहा, ‘‘एक मुट्ठी चावल संग्रह अभियान भाजपा के लिए किसानों की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। नड्डा का फिर जगदनंदपुर गांव में ही दोपहर एक किसान परिवार के घर दोपहर का भोजन करने का कार्यक्रम है।’’ नड्डा का यह कार्यक्रम ऐसे समय में हो रहा है जब दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन पिछले चार सप्ताह से जारी है।

 भोजन के लिए तैयार किए खास व्‍यंजन

 भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को बंगाल के दौरे पर आ रहे हैं। वे कटवा के जगदानंदपुर मुस्थसुली गांव के ग्रामीण मथुरा मंडल के घर दोपहर का भोजन करेंगे। भाजपा अध्यक्ष मथुरा परिवार के घर अतिथि होंगे, इस कारण मथुरा, उनकी पत्नी व परिवार के सदस्य सुबह साढ़े तीन बजे से ही भोजन की तैयारी में लग गए। परिवार वालों में भी काफी उत्साह देखने को मिला। मथुरा मंडल की पत्नी मानवी मंडल ने बताया कि मिनी केट चावल, मूंग दाल, सरसों फूल का बड़ा, फूल गोभी की सब्जी, बैंगन भाजा, स्पेशल बैगनी, आलू भाजा, टमाटर चटनी, पायल, खजूर गुड़ का रसगुल्‍ला मेनू में रहेगा। हमें अच्छा लग रहा है, काफी आनंद है, यहां पानी का कष्ट है। घर में रंगोली भी बनाई गई है। जेपी नड्डा के दौरे को लेकर पुलिस की ओर से भी सुरक्षा का भी कड़ा प्रबंधन था। मथुरा मंडल के घर के आसपास भी काफी संख्या में पुलिस जवानों को तैनात किया है। मथुरा मंडल को भाजपा समर्थक माना जाता है। मथुरा मंडल ने कहा कि चार दिन पहले भाजपा अध्यक्ष के लिए भोजन का प्रस्ताव मिला था, जेपी नड्डा को टीवी में देखता था, वे हमारे घर आकर भोजन करेंगे, यह सुनकर काफी उत्साहित हुआ। भाजपा की ओर से घर की रंगाई एवं सजाने की व्यवस्था की गई। अपने ही खर्च से खुद की क्षमता के अनुसार तैयारी कर रहे हैं। मथुरा की तीन बेटी है, जिसमें दो की शादी हो गई है।

क्लॉक टॉवर से लॉर्ड कर्जन गेट तक एक रोड शो 

    इसके बाद नड्डा दोपहर 3:10 बजे से बर्धमान क्लॉक टॉवर से लॉर्ड कर्जन गेट तक एक रोड शो भी करेंगे। रोड शो के बाद उनका शाम 4:20 बजे से बर्धमान के सर्वमंगला मंदिर में दर्शन पूजन का कार्यक्रम है। तय कार्यक्रम के मुताबिक नड्डा एकदिवसीय दौरे के अंत में शाम 5:30 बजे बर्धमान में एक पत्रकार वार्ता को भी संबोधित करेंगे और उसके बाद पार्टी की कोर कमिटी के सदस्यों के साथ बैठक पर विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेंगे। ज्ञात हो इसी साल के मध्य में पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनाव होने हैं। पार्टी ने वहां की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रखा है। लोकसभा चुनाव में राज्य की 18 सीटों पर जीत हासिल करने के बाद भाजपा का उत्साह और बढ़ा हुआ है। राज्य में चुनाव अभियान को धार देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी हर महीने राज्य का दौरा करने वाले हैं।