Logo
ब्रेकिंग
Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार

दिल्ली और मध्य प्रदेश में आज हो सकती बारिश, जानें बिहार, यूपी और हरियाणा में कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्ली।  देश के कुछ हिस्सों में आज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज दिल्ली और मध्य प्रदेश में बारिश की आशंका है। यानी फिर से दिल्लीवासियोंं को बारिश का सामना करना पड़ेगा। राजाधानी में पिछले दिनों से पहले ही रुक-रुक हो रही बारिश से लोग परेशान हैं। वहीं आज सुबह उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में घना कोहरा रहा। उधर, हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक, धीरे-धीरे मौसम में और बदलाव होगा। जारी किए बारिश के अलर्ट के बाद ज्यादातर राज्यों में शीतलहर बढ़ेगी, जिसके चलते  फिर से ठंड में इजाफा होगा। 2-3 दिनों देश के कई राज्यों में तापमान गिरने की आशंका जताई गई है।

उत्तराखंड में मौसम की ताजा स्थिति

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तराखंड में मौसम भले ही साफ हो गया हो, लेकिन उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी बनी हुई है। उत्तरकाशी जिले में गंगा घाटी के तीन दर्जन गांव बर्फ की चादर में लिपटे हुए हैं। इन गांवों में पानी की आपूर्ति बाधित है। हालांकि चमोली और रुद्रप्रयाग में हालात सामान्य हैं। वहीं, शुक्रवार सुबह से ही राजधानी देहरादून समेत कई शहरों में घना कोहरा  छाया हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में मौसम साफ रहेगा।

यूपी के मेरठ में शीतलहर का अलर्ट

उधर यूपी के मेरठ में आज सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ हुई। बताया जा रहा है कि अभी कोहरे के और छाए रहने उम्‍मीद है। बीते दिन यहां पर दिनभर बारिश का मौसम ही बना रहा। गुरुवार को न्‍यूनतम पारा 8 डिग्री और अधिकतम पारा 22 डिग्री तक रहने की संभावना जताई गई थी। मौसम विभाग के अनुसार शीत लहर के अभी और जारी रहने की संभावना है।

बात अगर हरियाणा की करें तो यहां पर भी प्रत्येक दिन मौसम बदल रहा है। हरियाण में स्थित जालंधर में पिछले कई दिनों से आसमान में खेल रहे बादल तथा रोजाना हो रही बूंदाबांदी से शुक्रवार को लोगों को निजात मिलने की उम्मीद है। आज यहां पर दिन के समय धूप खिलेगी। हालांकि सुबह के समय कोहरे की चादर बिछी रहने के चलते ठंड से फिलहाल निजात मिलने वाली नहीं है।