Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

दिल्ली और मध्य प्रदेश में आज हो सकती बारिश, जानें बिहार, यूपी और हरियाणा में कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्ली।  देश के कुछ हिस्सों में आज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज दिल्ली और मध्य प्रदेश में बारिश की आशंका है। यानी फिर से दिल्लीवासियोंं को बारिश का सामना करना पड़ेगा। राजाधानी में पिछले दिनों से पहले ही रुक-रुक हो रही बारिश से लोग परेशान हैं। वहीं आज सुबह उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में घना कोहरा रहा। उधर, हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक, धीरे-धीरे मौसम में और बदलाव होगा। जारी किए बारिश के अलर्ट के बाद ज्यादातर राज्यों में शीतलहर बढ़ेगी, जिसके चलते  फिर से ठंड में इजाफा होगा। 2-3 दिनों देश के कई राज्यों में तापमान गिरने की आशंका जताई गई है।

उत्तराखंड में मौसम की ताजा स्थिति

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तराखंड में मौसम भले ही साफ हो गया हो, लेकिन उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी बनी हुई है। उत्तरकाशी जिले में गंगा घाटी के तीन दर्जन गांव बर्फ की चादर में लिपटे हुए हैं। इन गांवों में पानी की आपूर्ति बाधित है। हालांकि चमोली और रुद्रप्रयाग में हालात सामान्य हैं। वहीं, शुक्रवार सुबह से ही राजधानी देहरादून समेत कई शहरों में घना कोहरा  छाया हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में मौसम साफ रहेगा।

यूपी के मेरठ में शीतलहर का अलर्ट

उधर यूपी के मेरठ में आज सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ हुई। बताया जा रहा है कि अभी कोहरे के और छाए रहने उम्‍मीद है। बीते दिन यहां पर दिनभर बारिश का मौसम ही बना रहा। गुरुवार को न्‍यूनतम पारा 8 डिग्री और अधिकतम पारा 22 डिग्री तक रहने की संभावना जताई गई थी। मौसम विभाग के अनुसार शीत लहर के अभी और जारी रहने की संभावना है।

बात अगर हरियाणा की करें तो यहां पर भी प्रत्येक दिन मौसम बदल रहा है। हरियाण में स्थित जालंधर में पिछले कई दिनों से आसमान में खेल रहे बादल तथा रोजाना हो रही बूंदाबांदी से शुक्रवार को लोगों को निजात मिलने की उम्मीद है। आज यहां पर दिन के समय धूप खिलेगी। हालांकि सुबह के समय कोहरे की चादर बिछी रहने के चलते ठंड से फिलहाल निजात मिलने वाली नहीं है।