Logo
ब्रेकिंग
हाथी का दांत को वन विभाग के अधिकारी ने किया जप्त। नवरात्रि के उपलक्ष में भव्य डांडिया रास का 24 सितंबर को होगा आयोजन । हजारीबाग में 30 फीट गहरी नदी में पलटी बस 07 लोगों की हुई मौत, गैस कटर से काटकर शव को निकाला गया। दो नाबालिग लड़की के दुष्कर्म मामले में फरार दोनो आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शांतनु मिश्रा राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से राज्य के विभिन्न जिलों से पहुंचे नवनियुक्त जिला परिषद अध्यक्षों ने मुलाक... प्रखंड सह अंचल कार्यालय, रामगढ़ का उपायुक्त ने किया निरीक्षण पल्स पोलियो अभियान का रामगढ़ उपायुक्त ने किया शुभारंभ MRP से ज्यादा में शराब बेचने वालों की खैर नहीं, उपायुक्त ने दिया जांच अभियान चलाने का निर्देश । हेमंत कैबिनेट का बड़ा फैसला- 1932 के खतियानधारी ही झारखंडी,OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण, जानें अन्य फैसल...

अध्यापक बनने का सुनहरा मौका, GIC, GGIC के 1473 पदों पर आवेदन शुरू

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार रोजगार को लेकर सख्त एक्शन में नजर आ रही है। प्रदेश के राजकीय इंटर कॉलेजों एवं राजकीय बालिका इंटर कॉलेजों में प्रवक्ता के खाली पदों पर विज्ञापन जारी कर दिया है। इस के लिए अभ्यथी आज से आवेदन कर सकते है। 22 दिसंबर से 22 जनवरी 2021  के बीच आवेदन ऑनलाइन कर सकते है। बता दें कि सरकार इस परीक्षा को बड़ा बदलाव किया है। पी परीक्षा एवं मेन्स परीक्षा होगी। जीआईसी के 991 एवं जीजीआईसी के 482 पदों पर भर्ती होगी। पहली बार प्रवक्ता पदों के लिए चयन मुख्य परीक्षा से होगा। आयोग ने भर्ती से साक्षात्कार हटा दिया है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश का कहना है कि राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिए प्रवक्ता पदों की भर्ती के लिए पहली बार साक्षात्कार नहीं होगा। सचिव ने बताया कि मुख्य परीक्षा की मेरिट के आधार पर चयन किया जाएगा। गौरतलब है कि अभी तक आयोग की ओर से राजकीय माध्यमिक विद्यालयों के लिए प्रवक्ता पदों के लिए स्क्रीनिंग परीक्षा के बाद साक्षात्कार के बाद चयन होता था।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि अभ्यर्थी की आयु एक जुलाई 2020 को 21 वर्ष एवं 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। दिव्यांगजन के लिए आयु 55 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया, शुल्क आदि के बारे में जानकारी वेबसाइट पर 22 दिसंबर को जारी की जाएगी। प्रारंभिक एवं मुख्य परीक्षा के लिए पाठ्यक्रम भी जारी किया जाएगा। अधिकजानकारी के लिए विभाग की http://uppsc.up.nic.in/  साइड पर देखे।