केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में लागू होगा LG का आदेश, करेंगे बाहरी लोगों का भी इलाज

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि राजधानी में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलना वाला है। इसके लिए हमारी सरकार तैयारी कर रही है। कोरोना जांच में रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कोरोना मरीजों के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी देने के लिए डिजिटल प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने उपराज्यपाल अनिल बैजल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि चुनी हुई सरकार का फैसला पलटा गया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सभी का इलाज करने को कहा है तो इस आदेश को लागू किया जाएगा। यह समय असहमति का नहीं है। बता दें कि एलजी ने आम आदमी पार्टी के उस फैसले को पलट दिया, जिसमें कहा गया था कि दिल्ली बाहरी लोगों को नहीं, सिर्फ दिल्ली वासियों का ही इलाज किया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा- ‘मैं घर पर क्वारंटाइन में जरूर था, मगर मेरा मन वहीं था कि कैसे लोगों को अधिक सुविधाएं दे सकें। फिलहाल दिल्ली में 31000 केस हैं, जबकि 18000 एक्टिव केस है और इनमें से 15000 होम आइसोलेशन में हैं। 900 लोगों की मौत हो चुकी है।

दिल्ली में तेजी से फैलने वाला है कोरोना

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की मंगवलार को बैठक थी, जिसकी एलजी साहब ने इसकी अध्यक्षता की थी। वहां पर जो आंकड़े प्रस्तुत किए गए और सरकार द्वारा पेश आंकड़े दिखाते हैं कि आने वाले समय में दिल्ली में कोरोना बहुत ही फैलने वाला है।

केजरीवाल ने कहा कि इस लिहाज से 15 जून तक उम्मीद है कि 44000 कोरोना के मामले हो जाएंगे और 31 जुलाई तक 532000 केस आ जाएंगे। चुनौती बहुत बड़ी है और हमें अपने आप को बचाना है। इसे जन आंदोलन बनाना है।

मास्क लगाने और बार-बार धोएं हाथ

सीएम ने प्रेसवार्ता के दौरान लोगों  से अनुरोध किया कि मास्क पहन के घर से निकलना है। बार बार हाथ धोने हैं। फिजिकल डिस्टेंसिंग करना है। अगर कोई नहीं कर रहा है तो उसे भी हाथ जोड़कर विनती करनी है कि वे भी करें।

Whats App