Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

आम जनता को झटका, सरकार ने फिर बढ़ाई पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी

पेट्रोल-डीजल के लिए लोगों को अब ज्यादा पैसे चुकाने पड़ेंगे। दरअसल मोदी सरकार ने एक बार फिर आम जनता को झटका देते हुए पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 3 रुपये प्रति लीटर की एक्साइज ड्यूटी बढ़ा दी है। यानी की पेट्रोल की कीमतों में 3 रुपये तक का इजाफा हो जाएगा।

शनिवार को लगातार 10वें दिन देश में पेट्रोल और डीजल की कीमत में कमी दर्ज की गई है। दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 13 पैसे कम हुई है और चेन्नई में यह 14 पैसे कम हुआ है। विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमतें क्या हैं, इस आधार पर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। इन्हीं मानकों के आधार पर पर पेट्रोल रेट और डीजल रेट रोज तय करने का काम तेल कंपनियां करती हैं।

बता दें कि मोदी सरकार के सता में आने के बाद यह पांचवा मौका है जब पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई गई हो। इससे पहले 15 जनवरी को सीबीडीटी ने पेट्रोल पर 75 पैसे ओर डीजल पर 1.83 रुपये प्रति लीटर की दर से एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई थी। वहीं दूसरी ओर कच्चे तेल के दामों में लगातार गिरावट होने के बावजूद आम जनता को उसका फायदा नहीं मिल रहा है।