Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

Corona virus पर सरकार की एडवाजरी- ‘सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, ईरान और इटली जाने से बचें’

चीन में दो हजार से ज्यादा लोगों की जान लेने वाला जानलेवा कोरोना वायरस  ‘Covid-19’ अब दुनिया के अन्य देशों में भी कहर बरपाने लगा है। भारत भी इस सूची में शामिल हो गया है। भारत में कोरोना वायरस के तीन पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। दिल्ली, तेलंगाना के बाद जयपुर में भी कोरोना वायरस का एक मरीज मिला है। जयपुर के एक अस्पताल में भर्ती इटली के पर्यटक में कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। हालांकि पुष्टि के लिए पर्यटक के खून के नमूना पुणे की राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान को भेजा गया है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस को लेकर उच्चतम श्रेणी का आपातकाल घोषित किया हुआ है जिसके चलते भारत सरकार ने एजवाइजरी जारी की है। कोरोना वायरस ‘Covid-19′ के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने लोगों को सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, ईरान और इटली की यात्रा न करने की सलाह दी है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने ‘कोविड-19′ की स्थिति की उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक के बाद कहा कि जब तक जरूरी न हो भारतीय नागरिकों को सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, ईरान और इटली की यात्रा से बचना चाहिए।

उन्होंने 10 फरवरी तक दक्षिण कोरिया, ईरान और इटली की यात्रा करने वाले लोगों को ‘अलग रहने’ की भी सलाह दी है। उन्होंने कहा कि हम वैश्विक स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। इस बीच नगर विमानन महानिदेशालय ने एक सकुर्लर जारी कर कहा है कि अब इटली और ईरान से आने वाले सभी यात्रियों की भी जांच की जाएगी। इसके साथ ही अब 12 देशों से आने वाले यात्रियों की जांच की जाएगी। चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, थाईलैंड, सिंगापुर, नेपाल, इंडोनेशिया, वियतनाम और मलेशिया से आने वाले सभी यात्रियों की पहले से ही जांच की जा रही है।

देश के 21 हवाई अड्डों, 12 बड़े बंदरगाहों और 65 छोटे हवाई अड्डों तथा नेपाल की सीमा पर देश में प्रवेश करने वाले यात्रियों की स्वास्थ्य जांच की जा रही है। पूरे विश्व में कोरोना के संक्रमण से प्रभावित लोगों में से अबतक 42 हजार लोगों को इससे मुक्ति दिलायी गयी है। वर्तमान में संक्रमित लोगों की कुल संख्या आधिकारिक रिपोर्ट से काफी अधिक होने की संभावना है।