Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

Mandu सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत उपायुक्त ने सुनी ग्रामीणों की शिकायतें

मांडू प्रखंड के करमा उत्तरी पंचायत में हुआ सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन

Ramgarh/News lens:उपायुक्त संदीप सिंह की अध्यक्षता में जिले के मांडू प्रखंड अंतर्गत कर्मा उत्तरी पंचायत के राजकीय मध्य विद्यालय, बरमसिया में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में रह रहे लोगों तक सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधे तौर पर पहुंचाने हेतु प्रत्येक बुधवार को उपायुक्त एवं प्रत्येक शनिवार को उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत शिविर का आयोजन किया जाता है।

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आज लोगों द्वारा कई तरह की शिकायतों एवं सुझावों को जिला प्रशासन के समक्ष रखा गया।
सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत लोगों को संबोधित करते हुए उपायुक्त श्री संदीप सिंह ने कहा कि सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से जिला प्रशासन आप तक पहुंच कर आपकी समस्याओं का निराकरण करता है लेकिन यह तब तक सफल नहीं होगा जब तक कि आप अपनी किसी भी तरह की समस्या को सही तरीके से प्रशासन के समक्ष नहीं रखेंगे यह बहुत जरूरी है कि आप सभी आए दिन आ रही दिक्कतों एवं परेशानियों को अधिकारियों के समक्ष रखें ताकि उस पर जल्द से जल्द कार्य किया जा सके। उन्होंने कहा कि सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन का यह उद्देश्य है कि आने वाले सभी मामलों का ऑन द स्पॉट निराकरण किया जाए।


सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत राशन कार्ड से संबंधित शिकायत मिलने पर उपायुक्त संदीप सिंह ने सभी लोगों से अपील किया कि वे अपने आसपास वैसे लाभुक जो कि अयोग्य होते हुए भी राशन कार्ड का लाभ ले रहे हैं । उससे संबंधित जानकारी मुखिया, प्रखंड कार्यालय अथवा जिला स्तर पर दे ताकि वैसे लोगों के विरुद्ध कार्यवाही कर जो योग्य हैं उन्हें राशन कार्ड का लाभ दिया जा सके। इस संबंध में उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद सभी पीडीएस डीलरों को निर्देश दिया कि वह अपने स्तर से अयोग्य राशन कार्ड धारियों की सूची तैयार कर प्रखंड कार्यालय में जमा करें।
सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आज कई लोगों द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ के संबंध में शिकायत की गई जिस पर उपायुक्त संदीप सिंह ने कहा कि आप सभी किसी भी हाल में प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़े किसी भी बहकावे में ना आए। प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लेने हेतु एक नियमित प्रक्रिया है एवं अगर आपका नाम से सेक डाटा में है तो आपको प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ अवश्य मिलेगा।

कार्यक्रम के दौरान उपायुक्त संदीप सिंह ने लोगों से कहा कि जल्द ही गर्मी का मौसम आने वाला है इसलिए यह बहुत जरूरी है कि हम सभी अभी से ही आने वाले मौसम को देखते हुए अपनी तैयारियों को पूर्ण कर ले अगर आपके क्षेत्र में कहीं पर भी कोई सोलर जलमीनार, चांपा नल अथवा अन्य जल स्रोत खराब पड़ा है तो उसकी सूची मुखिया अथवा प्रखंड कार्यालय में अवश्य दें ताकि समय रहते उस पर कार्यवाई कर उसे ठीक किया जा सके। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का यह पूरा प्रयास है कि इस बार के गर्मी के मौसम में सभी जिले वासियों को पर्याप्त मात्रा में पेयजल आपूर्ति की जा सके।

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आज पेंशन, जाति प्रमाण, आय, निवास, पेयजल, बिजली आदि से संबंधित मामले भी सामने आए जिस पर संबंधित अधिकारियों द्वारा सभी को जानकारी दी गई एवं मामलों का जल्द से जल्द निष्पादन करने का आश्वासन भी दिया गया।

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान आज जिले के विभिन्न विभागों द्वारा हेल्पडेस्क का भी निर्माण किया गया था जिसके माध्यम से लोगों अपने-अपने आवेदनों को संबंधित हेल्पडेस्क पर जमा किया।

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के बाद आज उपायुक्त श्री संदीप सिंह ने मांडू प्रखंड अंतर्गत कर्मा उतरी पंचायत के राजकीय मध्य विद्यालय, बरमसिया का निरीक्षण भी किया साथ ही साथ उन्होंने वहां मौजूद मूलभूत सुविधाओं का भी जायजा लिया।
निरीक्षण के दौरान उपायुक्त श्री संदीप सिंह विद्यालय में पढ़ रहे बच्चों से भी रूबरू हुए उन्होंने बच्चों के साथ काफी लंबा समय बिताया एवं उन्हें कई मूलभूत जानकारियां भी दी।

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान आज अपर समाहर्ता, अनुमंडल पदाधिकारी, जिला के विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।