Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

घूस लेते धराया सरकारी अमीन, एसीबी ने रंगे हाथ पकड़ा

इस पर अमीन ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री भी आए तो मैं उससे भी पैसे लूंगा। इसी बात से बालचंद नाराज हो गए।

रांची। राजधानी रांची के कांके में भ्रष्टाचार निरोधक दस्ते ने एक सरकारी अमीन को घूस लेते गिरफ्तार किया है। अमीन ने जमीन मापी के लिए 12 हजार रुपये की मांग की थी। चंदवे निवासी बालचंद साहू ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) से की थी। शिकायत के बाद एसीबी की टीम ने मामला सही पाया और छापा मारा। इसमें कांके अंचल के सरकारी अमीन विलियम एक्का को घूस लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।

कांके प्रखंड के चंदवे निवासी बालचंद साहू ने अपनी चुट्टू मौजा के 39.5 डिसमिल जमीन, खाता संख्या 20, प्लॉट संख्या 347, 348 ,349 के दाखिल खारिज के लिए आवेदन दिया था। कर्मचारी ने उन्हें अपनी जमीन सरकारी अमीन से मापी कराने के लिए कहा। बालचंद ने जब सरकारी अमीन से जमीन मापी के लिए कहा तो उसने इसके एवज में 20 हजार रुपये की मांग की। इस पर बालचंद ने अपना परिचय देते हुए कहा कि वह कांके प्रखंड का विधायक प्रतिनिधि है। साथ ही कहा कि वह बोकारो सेल से रिटायर कर्मचारी है।

इस पर अमीन ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री भी आए तो मैं उससे भी पैसे लूंगा। इसी बात से बालचंद नाराज हो गए। फिर जमीन मापी के लिए विलियम 12 हजार रुपया में तैयार हुए। इसी बीच बालचंद ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो से की। उनकी शिकायत पर एंटी करप्शन ब्यूरो रांची की टीम कांके अंचल आई। इसके बाद बालचंद ने उन्हें घूस के 12 हजार रुपये दिए। घूस लेते ही एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने अमीन को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम विलियम एक्का को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई।