Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए माकपा ने निकली उलगुलान रैली

Ranchi news :केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए माकपा ने निकली उलगुलान रैली

राँची जिले के तमाड़ विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत बुण्डू के धुर्वा मोड़ मौसी बाड़ी में सीपीआई (एम) ने आज विशाल जनसभा की। हजारो की संख्या में संगठन के कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने स्व रमेश सिंह मुंडा प्लस टू विद्यालय के पास से रैली निकाली व केंद्र सरकार के विरुद्ध आवाज बुलंद करते हुए जमकर नारेबाजी की। वहीं हाथों में पार्टी पताका लेकर पैदल मार्च करते हुए धुर्वा मोड़ होते हुए मौसीबाड़ी मैदान में लोगों को सम्बोधित किया।
सभा को संबोधित करते हुए डॉ अशोक ढावले ने कहा – देश के सभी राज्यों के राजभवनों पर मजदूर -किसानों का तीन दिनों का महापड़ाव होगा। झारखंड की धरती से ही हमारे राष्ट्रीय आंदोलन की शुरूआत हुयी थी और 1855 में सिदो – कान्हो के नेतृत्व में आयोजित संताल हूल ने 1857 के स्वतंत्रता संग्राम की आधारशिला रखने का काम किया। लेकिन आज झारखंड की जमीन, जंगल और खनिज की लूट हो रही है और कार्पोरेट घरानों को फायदा पहुंचाया जा रहा है इसलिए एक और उलगुलान की तैयारी करनी होगी।
उन्होंने महाराष्ट्र के किसान लांग मार्च की चर्चा करते हुए बताया कि पचास हजार किसानों ने नासिक से 200 किलोमीटर दूर मुंबई के लिए कूच किया जिससे महाराष्ट्र की भाजपा सरकार घबरा गई और उन्हें किसानों की सभी मांगों को मानना पड़ा। उसी प्रकार देशव्यापी किसान आंदोलन ने मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों को वापस कराने में जीत हासिल की।