Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

किसानों के धान खरीद के भुगतान को लेकर की जा रही अनदेखी के विरोध में भाजपा नेता राकेश प्रसाद का धरना

किसानों के धान खरीद के भुगतान को लेकर की जा रही अनदेखी के विरोध में भाजपा नेता राकेश प्रसाद का धरना

रामगढ़। झारखण्ड सरकार द्वारा किसानों के धान खरीद के भुगतान को लेकर की जा रही अनदेखी के विरोध में भाजपा के राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत पतरातू में अपने आवास पर भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राज्य 20 सूत्री कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति, झारखण्ड के पूर्व उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद ने धरना दिया।

उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने नवंबर में कहा था कि किसानों का धान समर्थन मूल्य पर खरीदेंगे जबकि 8 दिन बाद झारखण्ड के वित्त मंत्री ने कहा कि धान गीला है नहीं खरीदेंगे, जैसे तैसे झारखंड सरकार द्वारा समर्थन मूल्य से भी कम दर पर धान खरीदा गया जिसका भुगतान भी किसानों को सरकार द्वारा अभी तक नहीं किया गया है। यह राज्य सरकार की किसानों के प्रति संवेदनहीनता को दर्शाता है।

श्री प्रसाद ने कहा कि किसानों के समर्थन में भाजपा हमेशा उनके साथ खड़ी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत अभी तक देश के लगभग 11 करोड़ किसानों के पास करीब 1 लाख 35 हजार करोड़ रूपये पहुंच चुके हैं। इनमें से सिर्फ कोरोना काल में ही 60 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा पहुंचे हैं।

राज्य सरकार किसानों से अब तक खरीदे हुए धान का सभी बकाया राशि का शीघ्र भुगतान करने एवं जिन किसानों के पास जितना भी धान बचा हुआ है।उसको समर्थन मूल्य के दर से तुरंत खरीदने की मांग श्री प्रसाद ने मुख्यमंत्री झारखण्ड से की।