Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

ग्रीन डिस्ट्रिक्ट बनाने को लेकर पूर्वी चम्पारण वन विभाग ने अपनी कमर कस्सी।

हाल के दिनों में अब तक लगभग 2500 पौधे शहर में वन विभाग के द्वारा लगाये जा चुके हैं।

  Newslens:  मोतिहारी में हरियाली को लेकर वन विभाग ने अपनी कमर कसना शुरू कर दिया है।जो जिला को ग्रीन डिस्ट्रिक्ट बनाने को लेकर आगे बढ़ते नजर आ रहे हैं।

बताते चलें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो जल जीवन हरियाली को लेकर योजना बनाई है यह उसी कार्यक्रम की एक कड़ी है।वहीं जिला के DFO प्रभाकर कुमार झा ने बताया कि शहर में अब तक लगभग 2500सौ पौधे लगाये जा चुके गये है जो शहर के गांधी मैदान के बाहरी खाली जगहों, एल एन डी कॉलेज, जिला स्कूल, कर्पूरी ठाकुर कॉलेज एवं कचहरी चौक से राजा बाजार तक डीएम द्वारा अतिक्रमण हटाने के बाद खाली जगहों पर वृक्षारोपण किया गया है जिसके लिए चार हजार पौधों के लिए चार मजदूर की व्यवस्था है।

वहीं नये पौधे के पास कई दिनों से मृत कुत्ता पड़ा हुआ है जो राहगीरों को संक्रमण के लिए काफी है इसका देख रेख के सवाल पर उन्होंने बताया कि यह नगरपालिका का काम है शहर को स्वच्छ बनये रखने का। इसके साथ साथ उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में वृहद पैमाने में वृक्षारोपण की तैयारियां चल रही है जिससे इस जिला को ग्रीन डिस्ट्रिक्ट बनाया जा सके