Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का सीनेट में दूसरा महाभियोग परीक्षण शुरू

वाशिंगटन। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के दूसरे महाभियोग के मुकदमे की औपचारिक रूप से मंगलवार (स्थानीय समयानुसार) सीनेट में शुरुआत हो गई है। ट्रम्प दो बार महाभियोग लाने वाले इतिहास के एकमात्र अमेरिकी राष्ट्रपति हैं।

किसी पूर्व राष्ट्रपति का पहला महाभियोग परीक्षण

किसी पूर्व राष्ट्रपति का यह पहला महाभियोग परीक्षण है। यह जवाब देने के लिए लक्ष्य होगा कि क्या कोई एक असुरक्षा के साथ विद्रोह को उकसा सकता है। प्रतिनिधि सभा ने पिछले महीने यूएस कैपिटल में 6 जनवरी को हुए दंगे में अपनी भूमिका को लेकर सरकार के खिलाफ हिंसा के लिए पूर्व राष्ट्रपति को दोषी ठहराया था, जिसमें एक पुलिस अधिकारी के जीवन का भी दावा किया गया था।

ट्रम्प संवैधानिक रूप से महाभियोग परीक्षण का सामना करने के लिए अयोग्य हैं

हालांकि, पूर्व राष्ट्रपति के वकीलों का तर्क है कि ट्रम्प संवैधानिक रूप से एक महाभियोग परीक्षण का सामना करने के लिए अयोग्य हैं क्योंकि वह अब कार्यालय में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि यदि सीनेटरों को कार्यवाही संवैधानिक लगती है, तो भी उनकी टिप्पणियों को प्रथम संशोधन के तहत संरक्षित किया गया था। सोमवार को, सीनेट के नेताओं ने घोषणा की कि वे ट्रम्प के महाभियोग परीक्षण के ढांचे पर एक समझौते पर पहुंच गए हैं।

सीनेट बहस करेगी

सौदे के तहत, सीनेट बहस करेगी और परीक्षण के एक दिन पर मतदान करेगी कि क्या परीक्षण संवैधानिक है या नहीं। सौदा भी गवाहों को बुलाने के लिए दरवाजा खुला छोड़ देता है। उद्घाटन तर्क बुधवार से शुरू होंगे। इस समझौते के तहत, महाभियोग के प्रबंधकों और ट्रम्प की टीम को अपना मामला उच्च सदन में प्रस्तुत करने के लिए प्रत्येक दिन दो दिनों में 16 घंटे का समय मिलेगा।

प्रमुख नेता मिच मैककोनेल ने कहा कि सीनेट की जानकारी के लिए, रिपब्लिकन नेता और मैं, दोनों हाउस प्रबंधकों और पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के वकीलों के परामर्श से, आसन्न परीक्षण की संरचना और समय को नियंत्रित करने के लिए द्विदलीय संकल्प पर सहमत हुए हैं,” सेनेटरी मेजरिटी लीडर चार्ल्स शूमर सीनेट के फर्श से कहा, हिल ने सूचना दी। सीनेट ने कहा, “मुझे खुशी है कि नेता शूमर और मैं एक निष्पक्ष प्रक्रिया पर एक समझौते पर पहुंचने में सक्षम थे और आगामी सीनेट परीक्षण के लिए समयरेखा का अनुमान लगाते हैं, यह सीनेटरों को मामले और तर्क प्राप्त करने के लिए पर्याप्त समय देगा।