Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

Patratu सोशल मीडिया के माध्यम से सुर्खियों में आया प्रकृति की गोद में बसा पलानी जलप्रपात

पहाड़ी से गिरता हुआ झर झर पानी, खूबसूरत वादियां में लोगों के मन मोह रहा है

पतरातू: रांची से महज 43 किलोमीटर दूर रामगढ़ जिला के पतरातू प्रखंड में टूरिज्म हब के नाम से प्रख्यात पतरातु लेक रिसोर्ट स्थित है। जहां 365 दिन सैलानी पतरातु लेक रिसोर्ट का दीदार करने को आते हैं। लेकिन लॉकडाउन में यह बंद पड़ा हुआ है, लेकिन सैलानियों का आना बदस्तूर जारी है पतरातू लेक रिसोर्ट से पश्चिम दिशा में महज 3 किलोमीटर दूर पलानी गांव स्थित पलानी जलप्रपात सोशल मीडिया के माध्यम से सुर्खियों में आ गया।

प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में सैलानी जलप्रपात जाकर झरने का भरपूर आनंद उठा रहे हैं। सैलानी फोटो और सेल्फी खिंचवाने से मन को रोक नहीं पा रहे हैं । वही वाटरफॉल से गिरते ठंडे पानी में नहाने से बाज नहीं आ रहे हैं । सैलानियों को झरना तक जाने के लिए पैदल काफी मशक्कत करनी पड़ती है। लेकिन जलप्रपात की खूबसूरती की बातें सुनकर सैलानी अपने आप को रोक नहीं पाते हैं, पहाड़ी से गिरता हुआ झर झर पानी, खूबसूरत वादियां लोगों के मन मोह लेते हैं।

बस झारखंड की हेमन्त सरकार की एक नजर की जरूरत है तो पलानी जलप्रपात भी हुंडरू , जोंनहा और दशम जलप्रपात से कम नहीं है। यहां पर भी अगर पर्यटन विभाग द्वारा कायाकल्प किया जाएगा तो लोगों का रोजगार का भी सृजन होगा।