Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

Ramgarh जिला में यूरिया खाद की काला बाज़ारी से किसान है परेशान

सभी किसानों को उचित मूल्य पर दिया जाए यूरिया: अमरेश

रामगढ़ जिले के ग्रामीण क्षेत्र में यूरिया खाद की किल्लत और बड़े स्तर पर चल रही कालाबाजारी को लेकर किसान परेशान हैं इसको लेकर अब राजनीति शुरू हो चुकी है, चितरपुर प्रखंड के समाजसेवी अमरेश महत्व ने कहा कि अगर किसानों को एक-दो दिन के अंदर राज्य सरकार, विधायक, जिला प्रशासन एवं दुकानदार द्वारा अगर उचित मूल्य पर यूरिया खाद उपलब्ध नही कराया गया तो किसान मजबूर होकर रोड पर उतरेंगे और किसानों द्वारा जोरदार आंदोलन करने का कार्य करेगा।

विधायक और स्थानीय प्रशासन दे ध्यान

इसकी जिम्मेवारी स्थानीय विधायक, जिला प्रशासन और राज्य सरकार होगी। क्योंकि पूरे देश में लॉकडाउन लगी हुई है। जिसके चलते किसानों को सही तरीके से खेती तो कर लेती है। लेकिन समय और बाजार नहीं रहने के कारण सही मूल्य भी प्राप्त नहीं हो पाता है और अभी धान की खेती हो रही है। जिसमें यूरिया की अति आवश्यकता है ।

अमरेश महतो ने कहा कि ऐसे स्थिति में कोरोना के महामारी में किसान करे तो क्या? राज्य सरकार, विधायक, जिला प्रशासन को इस विषय पर मंथन कर जल्द से जल्द यूरिया उपलब्ध करें। रामगढ़ जिला में दुकानदारों के द्वारा लगभग एक महीना होने चला जिसमें यूरिया खाद महंगे रेट में बेचा जा रहा था। लेकिन लगभग एक महीना होने चला अभी तक किसानों को यूरिया खाद उपलब्ध नहीं हो पा रही है।