Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

आजसू छात्र संघ ने बाल गंगाधर तिलक व चंद्र शेखर आजाद को किया नमन

जयंती पर उनके आदर्शों को आत्मसात करनें का लिया संकल्प

रामगढ़: महान स्वतंत्रता सेनानी बालगंगाधर तिलक की 164वीं और चंद्रशेखर आजाद की 114 जयंती को आजसू छात्र संघ ने विभावि प्रभारी राजेश कुमार महतो के नेतृत्व में छात्र संघ प्रधान कार्यालय रामगढ़ में उनके चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।इस अवसर पर राजेश कुमार महतो ने कहा कि बाल गंगाधर तिलक स्वंत्रता आंदोलन के नायक थे।

उनके कार्यशैली व नेतृत्वकला से प्रभावित होकर अनायास ही लोग उनसे जुड़ते गए।उनकी लोकप्रियता इस कदर दी थी उन्हें लोकमान्य की उपाधि दी गई।उनका दिया नारा स्वराज्य हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है से समूचा देश ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ आंदोलित हो गया।स्वंत्रता संग्राम में जान फूंक दी।वहीं चंद्रशेखर आजाद साहस ,वीरता और बलिदान की प्रतिमूर्ति थे।वे सदैव हम युवाओं के आदर्श रहेंगे।

उनका अमर नारा आजाद थे, आजाद हैं, आजाद ही रहेंगे सुषुप्त और बेजान लोगों में ऊर्जा देती है।महज चौदह वर्ष की उम्र में ही वे महात्मा गांधी के असहयोग आंदोलन में कूद पड़े। युवा क्रांतिकारियों के साथ संगठन बना उन्होंने काकोरी कांड जैसे कई घटना को अंजाम देकर अंग्रेजों को नाकों चने चबवाने पर मजबूर कर दिया।

राजेश कुमार महतो ने कहा कि आज इन महान विभूतियों की जयंती पर हम सभी युवा को उनके कर्मों और बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लेकर उनके सपनो के समाज को गढ़ना है ‌इस अवसर पर मुख्य रूप से विभावि उपाध्यक्ष मनोज कुमार, सचिव अमित दास, करण कुमार,खेमलाल महतो,संतोष महतो,रामकुमार शर्मा,विकाश कुमार आदि लोग उपस्थित थे।