Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

Bhurkunda देश के गृह एवं कोयला मंत्री ने दिल्ली से इको पार्क का ऑनलाइन शिलान्यास किया

सीसीएल कर्मियों सहित ग्रामीणों के बीच करीब 10 हजार फलदार एवम औषधीय पौधे बांटने का है लक्ष्य

भुरकुंडा : देश के गृहमंत्री एवम कोयला मंत्री ने आज किया ऑनलाइन शिलान्यास, तीन फेज में काया कल्प योजना के तहत 85 हेक्टर जमीन में बनेगा इको पार्क, वन महोत्सव कार्यक्रम के तहत सीसीएल कर्मियों सहित ग्रामीणों के बीच करीब 10 हजार फलदार एवम औषधीय पौधे बांटने का है लक्ष्य।

रामगढ़ सीसीएल बड़का सयाल क्षेत्र के भुरकुंडा कोयलरी स्थित बलकुदरा डंपिंग में आज इको पार्क का ऑनलाइन शिलान्यास किया गया। यह शिलान्यास देश के गृह मंत्री अमित शाह एवं कोयला मंत्री प्रल्हाद जोशी ने दिल्ली से किया। सीसीएल द्वारा यह आयोजन वन महोत्सव के रूप में वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत संपन्न हुआ जिसमें महाप्रबंधक एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने पौधा रोपण किया।

इसका उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण, संवर्द्धन करते हुए फलदार वृक्षों के जरिए ग्रामीणों तक पहुँच बनाकर सरकार की योजनाओं से ग्रामीणों को लाभान्वित करना है। इस कार्यक्रम के बाद सीसीएल कर्मियों के बीच करीब एक सौ फलदार एवं औषधीय वृक्ष दिए जाएंगे साथ ही अगले 3 फेज में ग्रामीणों के बीच करीब दस हज़ार पौधे बांटे जाएंगे।

इस मौके पर महाप्रबंधक ने बताया कि आज भारत सरकार के गृह मंत्री एवं कोयला मंत्री के हाथों दिल्ली से इसका ऑनलाइन शुभारम्भ हुआ, आज बलकुदरा के खुली खदान डंप क्षेत्र में काया कल्प योजना के तहत अभी 5 हेक्टर फिर 25 हेक्टर तथा तीन फेज में 85 हेक्टर जमीन पर ईको पार्क का निर्माण होगा, जिसमें फलदार पेड़ो के साथ बच्चों के लिए पार्क का निर्माण होगा, इसका उद्देश्य पर्यावरण सुरक्षा संरक्षण एवम संवर्धन किया जाएगा, साथ ही भारत सरकार के द्वारा जो कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं उस में सहयोग करना भी है l