Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

Ramgarh गहन जन स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन

मेडिकल टीम द्वारा घर-घर जाकर 40 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों की स्वास्थ्य जांच की जाएगी

रामगढ़: 18 जून से शुरू हो रहे गहन जन स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह के सफल आयोजन हेतु मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, रामगढ़ में एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया।
प्रशिक्षण के दौरान जिला कार्यक्रम प्रबंधक श्री देवेंद्र भूषण श्रीवास्तव एवं जिला कार्यक्रम समन्वयक श्री रंजीत कुमार सिंह के द्वारा सभी सहिया साथी, बीटीटी, ए एन एम, सी एच ओ एवं बीपीएम को गहन जन स्वास्थ्य सर्वे सप्ताह के तहत किए जाने वाले कार्यों के प्रति विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। इसके साथ ही सभी को इस संबंध में राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देशों से भी अवगत कराया गया।

गौरतलब हो कि 18 जून से शुरू हो रहें गहन जन स्वास्थ्य सर्वे में मेडिकल टीम द्वारा घर-घर जाकर 40 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों की स्वास्थ्य जांच की जाएगी। जिले के सभी प्रखंडों एवं अन्य स्थानों पर यह सर्वे का कार्य किया जाएगा। इस दौरान किए गए सभी कार्यों में अगर किसी प्रकार की बीमारी से ग्रसित या कोई लक्षण वाले व्यक्ति पाए जाते है जैसे रक्तचाप, डाइबिटीज, मोटापा एवं जिनका बीएमआई इंडेक्स ज्यादा हो उनके लिए एक कैंप की व्यवस्था की जाएगी। जिसमें उनकी स्वास्थ्य जांच की जाएगी और आवश्यकता अनुसार उनकी कोरोना संक्रमण की भी जांच की जाएगी।