Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

अपनी हरकतों से बाज नहीं आया पाक, टिड्डियों के मसले पर नहीं दिया भारत की पेशकश का जवाब

नई दिल्ली। भारत जहां एक तरफ टिड्डियों के हमले से निपटने की तैयारी में जुटा है, वहीं पाकिस्तान ने अभी तक दोनों देशों को प्रभावित करने वाले इस मसले पर चर्चा की भारत की पेशकश का कोई औपचारिक जवाब नहीं दिया है। सूत्रों के मुताबिक, अब तकनीकी स्तर की बैठक 18 जून को होने की संभावना है।

पाकिस्तान के विदेश विभाग ने पांच जून को कहा था कि रेगिस्तानी टिड्डियों के मसले से निपटने के लिए भारत और पाकिस्तान खाद्य और कृषि संगठन (एफएओ) के तहत एक दूसरे के साथ सहयोग कर रहे हैं। भारत और पाकिस्तान दोनों एफएओ के दक्षिण-पश्चिम एशिया में रेगिस्तानी टिड्डियों के नियंत्रण के लिए आयोग (एसडब्लूएसी) के सदस्य हैं। पाकिस्तानी विदेश कार्यालय की प्रवक्ता आयशा फारूकी का कहना था कि पाकिस्तान सभी एसडब्लूएसी सदस्य देशों के साथ सहयोग के लिए प्रतिबद्ध है। इसमें भारत भी शामिल है।

तेलंगाना में हाई अलर्ट

तेलंगाना में टिड्डी दल के संभावित हमले के मद्देनजर मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है। विशेषज्ञों ने राज्य में 20 जून से पांच जुलाई के बीच टिड्डी दल के हमले की आशंका जताई है।

नागपुर पहुंचा टिड्डियों का दल

पेंच टाइगर रिजर्व से टिड्डियों का दल महाराष्ट्र में नागपुर जिले के अजनी गांव में पहुंच गया है। अभी तक वहां से फसल के किसी नुकसान की खबर नहीं है। बुधवार सुबह वहां फसलों और पेड़ों पर ड्रोनों की मदद से कीटनाशकों का स्प्रे किया गया।