Logo
ब्रेकिंग
ले*वी के लिए ठेकेदारों को धम*की देने वाले पांडे गिरोह के चार अपरा*धी गिर*फ्तार रामगढ़ पुलिस ने लेवी के लिए हमले की योजना बना रहे मुखलाल गंझु को हथियार के साथ किया गिरफ्तार बालू खनिज के अवैध खनन व परिवहन पर 1 हाईवा वाहन को किया गया जब्त, प्राथमिकी दर्ज। जरुरतमंदों व गरीबो के लिए 31 अगस्त से शुरू होगा "खाना बैंक" इनलैंड पॉवर लिमिटेड ने कई विद्यालय को दिए वॉटर प्यूरीफायर, सेनेटरी पैड व लगाए पौधे Congress प्रदेश अध्यक्ष केशव महतो कमलेश का जिला अध्यक्ष जोया परवीन ने किया स्वागत Kids world स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ धूमधाम से मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्टमी कलर बेल्ट कराटे ग्रेडेशन के दौरान प्रतिभागियों ने कराटे के तकनीकों का प्रदर्शन किया! सांसद मनीष जायसवाल ने मंडईखुर्द वासियों से किया वादा निभाया Royal mens parlour का बरकाकाना मार्केट कांप्लेक्स में हुआ उद्घाटन!

देश के अमन -चैन की दुआ के साथ रामगढ़ जिले के विभिन्न क्षेत्र में  मुहर्रम का जुलूस निकाला गया ।

देश के अमन -चैन की दुआ के साथ रामगढ़ जिले के विभिन्न क्षेत्र में  मुहर्रम का जुलूस निकाला गया ।

रामगढ़/चितरपुर/पतरातू : देश के अमन- चैन और शांति की दुआ के साथ हाथों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा व इस्लामिक झंडा लहराते हुए मुहर्रम पर मनाया गया। इस दौरान आज मंगलवार को पूरे एहतराम से झांकी निकाली गई। आगे-आगे परंपरागत हथियार लिए इस्लाम धर्मावलंबी व पीछे ताजिया का आकर्षक नजारा। रामगढ़ जिले के विभिन्न प्रखंडों के सड़कों पर अलग ही नजारा देखने को मिल रहा था। पूरे उत्साह में शामिल इस्लाम धर्मावलंबी युवक बैंड बाजे की धुन पर नारेबाजी करते साथ चल रहे थे। वही चितरपुर क्षेत्र में मोहर्रम का जुलूस कटहल मोहल्ला से शुरू होकर नीम टोला, शिवालय रोड, चट्टी बाजार, बाजार टांड़ होते हुए कर्बला तक पहुंचा ।
इधर पतरातू प्रखंड के विभिन्न गांव से होते हुए भुरकुंडा बाजार पीटीपीएस मस्जिद कॉलोनी, जयनगर, उच्चरिंगा, हफुवा, पलानी से जुलूस निकालकर पूरे क्षेत्र का भ्रमण किया ।
इस दौरान पूरा क्षेत्र, नारा -ए -तकबीर, अल्लाह हो अकबर, भारत माता की जय, बंदे मातरम आदि नारों से गूंजता रहा। मुहर्रम के जुलूस के दौरान विभिन्न अखाड़ों द्वारा निकाले गए ताजिया के साथ चांद तारा झंडों से पूरा क्षेत्र पटा हुआ नजर आया। इस दौरान जगह-जगह पर अस्त्र शस्त्र का प्रदर्शन भी किया गया। इस दौरान खिलाड़ियों द्वारा एक से बढ़कर एक हैरतअंगेज खेल का प्रदर्शन किया गया। वहीं जिला पुलिस प्रशासन विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए मुस्तैद नजर आई। इस मौके पर मौजूद इस्लाम धर्म के लोगों ने मुहर्रम से जुड़ी जानकारी और इसके महत्व के बारे में मीडिया को जानकारी दी…..