Logo
ब्रेकिंग
Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी पुलिस अधीक्षक के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप, चार पुलिस कर्मी Suspend रामगढ़ छावनी फुटबॉल मैदान में लगा हस्तशिल्प मेला अब सिर्फ 06फ़रवरी तक l

इस साल दूसरी बार सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए अपने शहर के दाम

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई। गुरुवार 25 मार्च को चार महानगरों में पेट्रोल, डीजल के दाम में बदलाव हुए। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 21 पैसे कम होकर 90.99 प्रति लीटर से 90.98 प्रति लीटर हो गई। जबकि 81.30 प्रति लीटर से 20पैसे घटकर 81.10 प्रति लीटर हो गया। मुंबई में पेट्रोल और डीजल की संशोधित दरें क्रमशः 97.19 प्रति लीटर और 88.20 प्रति लीटर हैं।

पेट्रोल डीजल एक नजर में

दिल्ली में पेट्रोल 90.78 रुपये प्रति लीटर, डीजल 81.30 रुपये प्रति लीटर

मुंबई में पेट्रोल 97.19, डीजल 88.20 रुपये प्रति लीटर

चेन्नई में पेट्रोल 92.77 और डीजल 86.10 रुपये प्रति लीटर

कोलकाता में पेट्रोल 90.98 और डीजल 83.98 रुपये प्रति लीटर

VAT के कारण घरेलू पेट्रोल और डीजल की दरें राज्यों में अलग-अलग हैं। ईंधन दरों में कोई भी परिवर्तन प्रत्येक दिन सुबह 6 बजे से लागू किया जाता है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच तेल की कीमतों में लगभग 2 प्रतिशत की गिरावट आई है। पेट्रोल, डीजल के दाम में बदलाव की जानकारी एसएमएस के जरिए मिल सकती है। पेट्रोल और डीजल के दाम एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद बढ़ जाती हैं।

पिछले 12 दिनों में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का दाम 67 डॉलर से घटकर 60 डॉलर रह गया है। लेकिन खुदरा कीमतों पर इसका असर अभी तक नहीं दिखा है। वैसे, तीनों दिन बाद ही पांच राज्यों में चुनाव शुरू होने वाले हैं तो देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें और घटने की उम्मीद की जा रही है।

करीब तीन महीनों तक कच्चा तेल 30-35 डॉलर प्रति बैरल पर उपलब्ध रहा। इसके बावजूद पिछले एक वर्ष के दौरान देश में पेट्रोल की खुदरा कीमतों में 21.58 रुपये और डीजल में 19.18 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया गया है।