Logo
ब्रेकिंग
DISNEY LAND MELA का रामगढ़ फुटबॉल मैदान में हुआ शुभारंभ विस्थापितों की 60% की भागीदारी सुनिश्चित नहीं हुई, तो होगा CCl का चक्का जाम Income tax raid फर्नीचर व गद्दे में थीं नोटों की गड्डियां, यहां IT वालो को मिली अरबों की संपत्ति! बाइक चोरी करने वाले impossible गैंग का भंडाफोड़, पांच अपरा'धी गिरफ्तार।। रामगढ़ की बेटी महिमा को पत्रकारिता में अच्छा प्रदर्शन के लिए किया गया सम्मानित Bjp प्रत्याशी ढुल्लु महतो के समर्थन में विधायक सरयू राय के विरुद्ध गोलबंद हूआ झारखंड वैश्य समाज l हजारीबाग लोकसभा इंडिया प्रत्याशी जेपी पटेल ने किया मां छिनमस्तिका की पूजा अर्चना l गांजा तस्कर के साथ मोटासाइकिल चोर को रामगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा*

सोना हुआ सस्ता, चांदी की कीमत में भारी गिरावट, जानें क्या रह गए हैं रेट

नई दिल्ली। सोने एवं चांदी की हाजिर कीमतों (Spot Price) में बुधवार को गिरावट देखने को मिली। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में सोने के दाम में 149 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट दर्ज की गई। इससे दिल्ली में सोने का मूल्य 44,350 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रह गया। इससे पिछले सत्र में सोने का भाव 44,499 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा था। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक वैश्विक स्तर पर रात के सत्र में मूल्यवान धातुओं की कीमतों में कमी से राष्ट्रीय राजधानी में सोने एवं चांदी के दाम में यह उल्लेखनीय कमी दर्ज की गई।

हाजिर बाजार में चादी की कीमत (Silver Price in Spot Market)

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक चांदी की कीमत में 866 रुपये प्रति किलोग्राम की टूट देखने को मिली। इससे दिल्ली में चांदी की कीमत 64,607 रुपये प्रति किलोग्राम पर रह गई। इससे पिछले सत्र में यानी मंगलवार को चांदी की कीमत 65,473 रुपये प्रति किलोग्राम पर रही थी।

वैश्विक बाजार में सोने का दाम

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने का दाम बुधवार को 1,729 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था। इसी तरह चांदी की कीमत 25.12 डॉलर प्रति औंस पर सपाट रही।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा, ”डॉलर के मूल्य में बढ़ोत्तरी के बावजूद महामारी को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच सोने के दाम में गिरावट एक स्तर पर सीमित रही।”