Logo
ब्रेकिंग
स्वीप" अंतर्गत वोटर अवेयरनेस को लेकर जिले के विभिन्न प्रखंडों में हुआ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन... *हमारा लक्ष्य विकसित भारत और विकसित हज़ारीबाग: जयंत सिन्हा* आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न ।

अटलांटा यात्रा पर गए बाइडन, हैरिस ने एशियाई विरोधी हिंसा की निंदा की, राष्ट्रपति बोले- पिछले एक साल में हालात बिगड़े

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने देश में एशियाई विरोधी हिंसा की निंदा की, अटलांटा में इस सप्ताह हुई गोलीबारी पर चुप्पी और जटिलता के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया, जिसमें छह एशियाई महिलाओं सहित आठ लोग मारे गए थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को एशियाई-अमेरिकी समुदाय के नेताओं से मिलने के बाद अटलांटा में एमोरी विश्वविद्यालय से बोलते हुए, बाइडन ने स्वीकार किया कि पिछले साल से एशियाई-अमेरिकियों के खिलाफ नफरत बेहद बढ़ गई।

‘जो भी प्रेरणा हो’, बाइडन ने मसाज पार्लर की शूटिंग के बारे में बात करते हुए कहा कि बहुत से एशियाई-अमेरिकी सड़कों पर चलने में डरते हैं, चिंता कर रहे हैं, हर सुबह जागते हुए अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता करते हैं। उन पर हमला किया गया, उन्हें दोषी ठहराया गया, प्रताड़ित किया गया, परेशान किया गया। उनके साथ मौखिक रूप से हमला किया गया, शारीरिक रूप से हमला किया गया, मार डाला गया

राष्ट्रपति ने अटलांटा में हुई फायरिंग को लेकर अफसोस जताया। पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना जताई। उन्होंने कहा कि देश कोरोना वायरस महामारी के कारण एशियाई-अमेरिकियों के बारे में नाराजगी को समझने में लोगों के गुस्से को कम करने में विफल रहा।

इसी हफ्ते अमेरिका में अटलांटा के तीन स्पा सेंटरों में अंधाधुंध फायरिंग में छह एशियाई मूल की महिलाओं सहित आठ लोगों की मौत हो गई। घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 21 साल के एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि हत्या की यह घटना देशभर में एशियाई समुदाय के प्रति बढ़े नस्ली हिंसा के बाद हुई है। राष्ट्रपति के अटलांटा के इस दौरे का कार्यक्रम पहले से निर्धारित था।