Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

Forbes Billionaire Rankings में फिसलकर तीसरे स्थान पर आए टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क

नई दिल्ली। अमेरिकी दिग्गज इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क  (Elon Musk) दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में एक स्थान नीचे खिसक गए हैं। फोर्ब्स की रियल टाइम बिलियनेर की सूची में एलन मस्क दूसरे स्थान से फिसलकर तीसरे स्थान पर आ गए हैं। अपनी संपत्ति में करीब 6.2 बिलियन डॉलर की गिरावट के कारण मस्क फोर्ब्स बिलिनियर्स रैंकिंग (Forbes billionaire rankings) में तीसरे स्थान पर आ गए हैं। इसके साथ ही फोर्ब्स बिलिनियर्स रैंकिंग में मस्क की जगह फ्रांस के बिजनेसमैन बर्नार्ड अर्नाल्ट ने ले ली है।

फोर्ब्स की रियल टाइम बिलियनेर लिस्ट में अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस पहले स्थान पर काबिज हैं। उनकी संपत्ति इस समय 176.6 बिलियन डॉलर के साथ दुनिया में सबसे अधिक है। लिस्ट में दूसरे स्थान पर 152.1 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ फ्रांस के बिजनेसमैन बर्नार्ड अर्नाल्ट आ गए हैं। तीसरे स्थान पर 150.8 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ एलन मस्क है।

इस सूची में चौथे स्थान पर 124.3 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ बिल गेट्स हैं। इसके बाद 96.5 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और 96.0 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ वॉरेन बफे छठे स्थान पर हैं। वहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी इस लिस्ट में 84.5 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ 10वें स्थान पर हैं।

यहां आपको बता दें कि फोर्ब्स ​की रियल टाइम बिलियनेयर इंडेक्स दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में शेयर बाजार खुलने के बाद हर 5 मिनट में अपडेट होती है। इस इंडेक्स से हर रोज पब्लिक होल्डिंग्स में होने वाले उतार-चढ़ाव की जानकारी मिलती है। एलन मस्क की कंपनियों के शेयरों में गिरावट के कारण उनकी संपत्ति लगातार घट रही है। हाल ही में वे इस लिस्ट में पहले स्थान से फिसलकर दूसरे स्थान पर आए थे।