Logo
ब्रेकिंग
भव्य कलश यात्रा के साथ माता वैष्णों देवी मंदिर का 32वां वार्षिकोत्सव शुरू रामगढ़ में मनाया गया 74 वां गणतंत्र दिवस, विभिन्न कार्यालयों द्वारा निकाली गई झांकी माँ की ममता से दूर जेल में बंद पूर्व विधायक मामता देवी का दूधमुहा बच्चा बीमारी की गिरफ्त में । माता वैष्णों देवी मंदिर के 32वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 26 को सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर याद किए गए नेताजी, रामगढ़ से जुड़ा है नेताजी के कई लम्हो का नाता । स्वीप के तहत जिला प्रशासन एकादश एवं दिव्यांग एकादश के बीच हुआ क्रिकेट मैच का आयोजन । नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती एवं पराक्रम दिवस के अवसर पर माल्यार्पण कार्यक्रम का हुआ आयोजन । रामप्रसाद चंद्रभान सरस्वती विद्या मंदिर में संस्कृति ज्ञान परीक्षा का आयोजन। मेदांता रांची द्वारा अधिवक्ता संघ परिसर में लगाया गया निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर । रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस के पदाधिकारियों की हुई बैठक ।

चुनाव तारीखों के ऐलान के ठीक पहले यहां सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

नई दिल्लीः चुनाव की तारीखों के ऐलान से ठीक पहले पुडुचेरी में पेट्रोल-डीजल पर पर वैट घटा दिया गया है। पुडुचेरी के उप राज्यपाल ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट में 2 फीसदी कमी की है। आपको बता दें कि यहां 30 सीटों पर एक चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग होगी।
PunjabKesari
इससे पहले पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत देने के लिए कई राज्य पहले ही वैट में कटौती कर चुके हैं। इससे पहले नागालैंड में टैक्स में कटौती की गई। वहां पेट्रोल और अन्य मोटर स्प्रिट पर कर की दर को 29.80% से घटाकर 25% प्रति लीटर या 18.26 रुपए से घटाकर 16.04 रुपये प्रति लीटर (जो भी अधिक हो) कर दिया गया है। वहीं, डीजल के लिए कर की दर 11.08 रुपए से घटाकर 10.51 रुपये प्रति लीटर या 17.50% से घटाकर 16.50 और प्रति लीटर (जो भी अधिक हो) कर दी गई है।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार पेट्रोल की रिकॉर्ड कीमतों को लेकर धर्म संकट का सामना कर रही है, लेकिन नागालैंड के अलावा चार राज्यों ने ग्राहकों को पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से राहत दी है। इन राज्यों ने टैक्स घटाया है। पेट्रोल पर टैक्स कम करने वाले राज्यों की गिनती में बीते मंगलवार को नागालैंड भी शामिल हो गया। इससे पहले पश्चिम बंगाल, मेघालय, राजस्थान और असम की सरकारों ने टैक्स कम किए थे।

राजस्थान में 29 जनवरी को वैट 38 फीसदी से 36 फीसदी किया गया था। असम ने भी 12 फरवरी को 5 रुपए टैक्स में कम किए। यहां चुनाव होने वाले हैं। ये पांच रुपए बीचे साल कोविड-19 से लड़ने के लिए राज्य में लगाया गया था। मेघालय में सरकार ने पेट्रोल पर 7.40 रुपए और डीजल पर 7.10 रुपए कम किये।

nanhe kadam hide