VI के इस धांसू प्रीपेड प्लान में रोज मिलेगा दोगुना डेटा, किसी भी नेटवर्क पर कर सकेंगे फ्री कॉलिंग

नई दिल्ली। टेलीकॉम कंपनी VI के पोर्टफोलियो में एक से बढ़कर एक प्रीपेड प्लान मौजूद हैं। इनमें सबसे खास 299 रुपये वाला प्लान है, क्योंकि इसमें डबल डेटा ऑफर किया जा रहा है और इसकी कीमत बजट रेंज में है। इस ऑफर के तहत उपभोक्ताओं को रोजाना दो गुना डेटा मिलेगा। साथ ही इस रिचार्ज प्लान में अनिमिटेड कॉलिंग समेत वीकेंड डेटा रोलओवर जैसी सेवाएं भी दी जा रही हैं। आइए जानते हैं

VI का 299 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

वोडाफोन-आइडिया का यह प्रीपेड प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्लान में डबल डेटा ऑफर के तहत रोजाना 2GB डेटा के साथ अतिरिक्त 2GB डेटा मिलेगा। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा उपभोक्ताओं को रिचार्ज प्लान में लाइव टीवी, अनलिमिटेड मूवी और न्यूज आदि का एक्सेस दिया जाएगा।

वोडाफोन-आइडिया के प्लान से जियो के 249 रुपये वाले रिचार्ज पैक को कड़ी टक्कर मिल रही है। जियो के इस पैक की बात करें तो यूजर्स को इसमें प्रतिदिन केवल 2GB डेटा मिलेगा। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा उपभोक्ताओं को प्लान में जियो ऐप की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में दी जाएगी। इस पैक की समय सीमा 28 दिनों की है।

वोडा-आइडिया का 299 रुपये वाला पैक इस समय Airtel के 249 रुपये वाले रिचार्ज प्लान को कड़ी टक्कर दे रहा है। इस पैक की बात करें तो इसमें प्रतिदिन 1.5GB डेटा ऑफर किया जा रहा है। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा प्लान में अमेजन प्राइम वीडियो, विंक म्यूजिक और एयरटेल एक्सट्रीम की सब्सक्रिप्शन दी जाएगी। इस रिचार्ज प्लान की वैधता 28 दिनों की है।

Jio और Airtel को लगा झटका

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र सरकार ने हाल ही में 5G नेटवर्क को लेकर बड़ा बयान दिया था। सरकार के मुताबिक देश में इस साल 5G को रोलआउट करना संभव नहीं है। भारत में इसकी शुरुआत साल 2022 के आरंभ में हो सकती है। संसदीय पैनल की रिपोर्ट के मुताबिक अगले 6 माह के बाद एक अन्य स्पेक्ट्रम नीलामी होनी है। इसके बाद ही भारत में 5G को अगले साल तक रोलआउट किया जा सकेगा।

संसदीय पैनल की रिपोर्ट से Reliance के सीईओ मुकेश अंबानी की योजनाओं को जोरदार झटका लग सकता है। इससे पहले मुकेश अंबानी ने कहा था कि Jio साल 2021 की दूसरी छमाही तक भारत में 5G सर्विस को लॉन्च करेगा। अंबानी के बयान के मुताबिक 5G सर्विस में Jio सबसे आगे रहेगा। वहीं इस साल Airtel की तरफ से भी 5G सर्विस का हैदराबाद में कमर्शियल नेटवर्क पर सफलतापूर्वक ट्रायल किया गया है। टेलिकॉम कंपनियों Airtel और Jio ने 5G की तैयारी पूरी कर ली है। इन दोनों कंपनियों को बस सरकार की मंजूरी का इंतजार है।

Whats App