Logo
ब्रेकिंग
आखिर कैसे हुई पुलिस हाजत में अनिकेत की मौ' त? नव विवाहित पति पत्नी का कुएं में मिला शव l Royal इंटरप्राइजेज के सौजन्य से Addo ब्रांड के टेक्निकल मास्टर क्लास का रामगढ़ में आयोजन | रामगढ़ में हजारीबाग डीआईजी की पुलिस टीम पर कोयला तस्करों का हमला l ACB के हत्थे चढ़ा SI मनीष कुमार, केस डायरी मैनेज करने के नाम पर मांगा 15 हजार माता वैष्णों देवी मंदिर के 33वें वार्षिकोत्सव पर भव्य कलश यात्रा 14 को रामगढ़। झारखंड के इन जिलों में 12 से होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का मिजाज रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न । रामगढ़ एसपी ने पांच पुलिस निरीक्षकों को किया पदस्थापित रामगढ़ में एक डीलर और 11 अवैध राशन कार्डधारियों को नोटिस जारी

आज फिर बढ़ गए पेट्रोल, डीजल के दाम, पंप पर जाने से पहले चेक कर लें रेट

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के दाम में पांच दिन बाद एक बार फिर बढ़ोतरी देखने को मिली है। इस बढ़ोतरी के बाद चार महानगरों में पेट्रोल डीजल के रेट क्रमशः इस प्रकार हैं। दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत, 84.45 रुपये, मुंबई में 91.07 रुपये, चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल 87.18 रुपये और कोलकाता में 85.92 रुपये प्रति लीटर है। जबकि डीजल की बात करें तो दिल्ली में डीजल 74.63 रुपये प्रति लीटर, मुंबई में 81.34, चेन्नई में 79.95, कोलकाता में 78.22 रुपये प्रति लीटर हैं।

अन्य शहरों में क्या है रेट

अन्य शहरों में नोएडा में पेट्रोल 84.25 रुपये प्रति लीटर, रांची में 83.38 रुपये प्रति लीटर, पटना में पेट्रोल की कीमत 86.99 रुपये प्रति लीटर और लखनऊ में 84.17 रुपये प्रति लीटर है। पटना में डीजल 79.76 रुपये प्रति लीटर, नोएडा में डीजल 75.07 रुपये प्रति लीटर, लखनऊ में डीजल 74.99 रुपये प्रति लीटर, रांची में एक लीटर डीजल की कीमत 78.98 रुपये प्रति लीटर है। बता दें कि 29 दिन तक पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर रही इसके बाद तेल के दाम में 6 और 7 जनवरी को बढ़ोत्तरी हुई थी।

कैसे मिलेगी पेट्रोल डीजल की जानकारी

पेट्रोल-डीजल के रेट की जानकारी आप सुबह 6 बजे ले सकते हैं। तेल मार्केटिंग कंपनियां, भारत पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल और हिंदुस्तान पेट्रोलियम हर दिन सुबह 6 बजे कीमतों में बदलाव को लागू करती हैं।

क्यों बढ़ जाते हैं तेल के दाम

पेट्रोल व डीजल के दाम में डीलर कमीशन, एक्साइज ड्यूटी और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसके दाम लगभग दोगुने हो जाते हैं। वहीं पेट्रोल और डीजल के भाव में बदलाव की वजह विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमतें क्या हैं, इस बात पर निर्भर करती हैं।